हेल्लो दोस्तों, क्या आप जानते हैं पब्लिक ऐप क्या है? (Public App Kya Hai) और पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Public App Se Paise Kaise Kamaye). आज के समय में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में कई नई नई चीजों का उपयोग होने लगा है! कोई भी काम करने के लिए Mobile Applications मौजूद हैं जिससे आप कई महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं! Public App News Live Hindi.

लोग खबरें पढ़ने के लिए पहले अख़बार या फिर अधिक टीवी चैनल का उपयोग करते थे लेकिन आज आप Public App से News Live Hindi में खबरें सुन और पढ़ सकते हैं!

अख़बार का चलन आज के समय में बहुत कम हो चुका है इसकी जगह Internet से प्रसारित होने वाले लाइव कार्यक्रमों ने ले ली है! 

पब्लिक ऐप मोबाईल ऐप के जरिये आप खबरें पढ़ भी सकते हैं और खुद भी पब्लिश कर सकते हैं! अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका सर्च कर रहे हैं, तो यह भी आपके लिए एक बहुत ही शानदार ऑप्शन बन सकता है!

तो आज के इस आर्टिकल में हम पब्लिक ऐप से जुडी सभी जानकारी जैसे की पब्लिक ऐप क्या है? (Public App Kya Hai), पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Public App Se Paise Kaise Kamaye) और Public App Ko Kaise Chalaye को जानने वाले हैं तो चलिए आगे बढ़ते हैं!

Paise kamane wala public app

[Public App News Live Hindi]

पब्लिक ऐप क्या है (Public App Kya Hai in Hindi)

Public App Kya Hai: पब्लिक मोबाईल ऐप एक तरह न्यूज़ मोबाईल एप्लीकेशन है! जहां पर आपको अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरें मिलती हैं! पब्लिक ऐप क्षेत्रीय खबरों को जानने के लिए बढ़िया मोबाइल एप्लीकेशन है!

यहां पर आपको खबर देखने को तो मिलती है और साथ ही साथ पब्लिक ऐप समाचार वीडियो भी आप देख सकते हैं!

यहां पर कम शब्दों में अधिक खबरों को प्रसारित किया जाता है! इसलिए यह आज के समय में लोगों के लिए खास बनता जा रहा है! 

Public App तभी आपको आपके क्षेत्र से जुडी ख़बरों को प्रदान करेगा, जब आपका लोकेशन चालू होगा ऐसे में आपका लोकेशन चालू होना चाहिए!

चाहे अभी आप जिस प्रदेश या शहर में रहते हो उस शहर की खबर आपको अगर जाननी है तो आपके लोकेशन को ट्रैक करने के बाद ही यह मोबाईल ऐप लोकल क्षेत्र  के बारे में रिलेटेड खबर आपको खोज कर देगा!

यहां पर खास बात यह है कि यहां पर जो भी विडिओ या आर्टिकल्स आपको दिखेंगे वह आपकी क्षेत्रीय भाषा में ही दिखेंगे! 

पब्लिक मोबाईल ऐप किस देश का है (Public App Kis Desh Ka App Hai)

Public App एक भारतीय मोबाईल ऐप है! भारत में सबसे पहले इस मोबाईल ऐप को एक न्यूज़ कंपनी Inshorts ने लॉन्च किया था! 

इस ऐप को Azhar Iqubal, Deepit Purkayasthya और Anunay Arunav तीन भारतीय नागरिकों ने मिलकर बनाया है!

पब्लिक ऐप में अकाउंट कैसे बनायें (Public App Mai Account Kaise Banaye)

Public App Download – पब्लिक मोबाईल ऐप से जुड़ना बहुत ही आसान है! इसके लिए सबसे पहले आप Google Play Store से इस को डाउनलोड आकर लीजिये!

उसके बाद ओपन पर क्लिक कीजिये! आगे बढ़ने के लिए आप एक अकाउंट बना लीजिये!

इसके लिए आप Sign in में क्लिक कीजिये और अपनी जीमेल आईडी के माध्यम से ऐप को ओपन कर लीजिये! अब आगे पब्लिक ऐप में आप लोकेशन ऑप्शन को ऑन कर लीजिये! 

आगे भाषा को चुनिए! अब आगे आप सीधे पब्लिक ऐप के होम पेज में पहुँच जायेंगे! 

पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Public App Se Paise Kaise Kamaye)

आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीक़े हैं! कहीं आप कम समय में अधिक पैसे कमा सकते हैं और कहीं पैसे कमाने के लिए अधिक समय लग जाता है! 

इस मोबाइल एप के बारे में जानने के बाद पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Public App Se Paise Kaise Kamaye) जानना जरूरी है! तो चलिए अब जानते है की क्या इस App से पैसे भी कमाएं जा सकते हैं!

पब्लिक ऐप से आप पैसे कैसे कमा सकते हैं? इसके लिए आपको सबसे पहले इस ऐप में रोज खबरों को प्रसारित करना पड़ेगा! कई लोगों को लगता है की कुछ खबरों को अपलोड करने के बाद पैसे कमाया जा सकता हैं लेकिन ऐसा नहीं है! 

यहां पर सबसे पहले आपको अपने फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ाना पड़ेगा! तभी आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी! आज के समय में कई ऐसी E Commerce Website हैं, जिनके लिंक को आप पब्लिक ऐप में अपनी खबर के साथ ऐड कर सकते हैं!

इस लिंक में विजिटर क्लिक करेंगे और जिससे आपकी अर्निंग हो सकती है! आप किसी भी कंपनी से स्पोंसरशिप ले सकते हैं ऐसे भी आप पैसे कमा सकते हैं! आप वीडियो बनाकर खुद के प्रोडक्ट्स भी बेच सकते हैं! 

फॉलोवर्स की तादाद बढ़ने पर लोग आपको अधिक पसंद करेंगे और अधिक लोग आपके पब्लिक ऐप चैनल में विजिट करेंगे! इसके लिए आपको इस ऐप में रोज पोस्ट डालना होगा!

पब्लिक ऐप को इस्तेमाल कैसे करें (Public App Kaise Chalaye)

Public App Kaise Chalaye: इस एप में अकाउंट बनाने के बाद आप होम पेज में आ जाइये! यहां पर आपको सर्च बार, प्लस आइकॉन, Bell Icon और प्रोफ़ाइल ऑप्शन में जाना होगा! आइये आगे आप कैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं यह जान लेते हैं!

सर्च बार

इस ऑप्शन में जाकर आप किसी भी खबर को सीधे सर्च कर सकते हैं! आप चाहे उत्तर प्रदेश में रहे हों या उत्तराखंड में! खबर को सर्च करने के लिए आपको स्टेट या फिर जिले का नाम लिखकर खबर सर्च करना होगा! 

होम ऑप्शन

यहां पर आपको सभी चैनल की खबरें दिखेंगी! आपको जिस चैनल से भी खबरें देखनी है तो आप उस पर क्लिक करके खबर सुन और देख सकते हैं! 

प्लस आइकॉन

इस ऑप्शन में जाकर आप खुद अपने क्षेत्र या अपने शहर की खबर या उस खबर से जुडी वीडियो को पोस्ट कर सकते हैं! 

Bell Icon

इस ऑप्शन में जिस चैनल को आपने सब्सक्राइब किया है तो उसमें अगर कोई वीडियो अपलोड होगी तो उसका नोटिफिकेशन आपको इस ऑप्शन में दिखेगा! 

प्रोफ़ाइल आइकॉन

Live Hindi News Public App के ऑप्शन में जाकर आपको खुद के प्रोफ़ाइल को देख या एडिट कर सकते हैं! 

पब्लिक ऐप के क्या फायदे हैं (Public App Benefits in Hindi)

  • इस का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको अपने क्षेत्र की खबरों को सुनने और देखने का मौका मिल जाता है!
  • आप खबरों को वीडियो के माध्यम से भी देख सकते हैं और कमेंट बॉक्स में जाकर निजी सुझावों को भी दे सकते हैं!
  • पब्लिक ऐप को चलाना बहुत ही आसान है और इसमें आप बड़ी ही आसानी से अकाउंट बना सकते हैं बशर्ते आपके पास एक जीमेल आईडी होनी चाहिए!
  • यह कई भाषाओँ में उपलब्ध है आप अपने क्षेत्रीय भाषा को भी चुन सकते हैं!
  • आप किसी अन्य पब्लिक ऐप यूजर को फॉलो भी कर सकते हैं और उनकी पोस्ट की गयी खबरों को शेयर भी कर सकते हैं!  

निष्कर्ष (Conclusion)

तो आज के इस हिंदी लेख में हमने पब्लिक ऐप क्या है? (Public App Kya Hai) और पब्लिक ऐप किस देश का मोबाईल ऐप है? के बारे में जाना! साथ ही इस मोबाईल ऐप को कैसे डाउनलोड करें? इसमें अकाउंट कैसे बनायें और पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Public App Se Paise Kaise Kamaye)  पब्लिक ऐप को कैसे इस्तेमाल करें (Public App Ko Kaise Chalaye) के बारे में विस्तारपूर्वक जाना!

हम उम्मीद करते है आपको इस पोस्ट के माध्यम से Public Mobile App के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला होगा! आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमे कमेंट सेक्शन में लिखकर जरूर बताये और यह लेख को सोशल मिडिया (व्हाट्सपइंस्टाग्रामट्विटरपर शेयर जरूर करे!

हमारी यह पोस्ट को पढ़ने के लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद!

स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें और अपनों का ख्याल रखें!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here