क्या आप व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन दिखना चाहते है! यदि है तो आज के इस हिंदी आर्टिकल में हम व्हाट्सएप पर ऑनलाइन ना दिखने का तरीका (Whatsapp par Online na Dikhne Ka Tarika) जानने वाले है! की आखिर हम WhatsApp पर Online होने के बावजूद ऑफलाइन दिख सकते है?

अक्सर जब भी हम अपना व्हाट्सअप ओपन करते है तो हमारे दोस्तों या फिर हमारे रिस्तेदारो को पता चल जाता है! की हम अभी व्हाटप्प चला रहे है तो ऐसे में बहुत सारे दोस्त हमें लगातार मैसेज करना शुरू कर देते है! 

या फिर कभी कभी तो कोई न कोई रिस्तेदार हमारे घर वालो से बता देता है की हम रात को कब तक व्हाटप्प चला रहे थे! ऐसे में हमारी तरह आप भी जरूर WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन दिखना चाहते होंगे!

तो यदि आपके साथ भी व्हाट्सप्प को लेकर बिलकुल यही समस्या है तो आप अब बिलकुल भी चिंता मत कीजिये! क्युकी आज के इस हिंदी लेख में हम आपको Step by Step व्हाट्सएप पर ऑनलाइन ना दिखने का तरीका (Whatsapp par Online na Dikhne Ka Tarika) बताने वाले है! की आखिर आप WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिख सकते है?

Whatsapp par offline dikhne ka karika

विषय - सूची

WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिखाई दे?

आमतौर पर हर किसी को दुसरो के WhasApp Status देखने में कुछ अलग ही मजा आता है! इसलिए आपने भी अक्सर देखा होगा की अधिकतर दोस्त दुसरो से यह पूछते रहते है! की इतनी रात तक व्हासप्प पर ऑनलाइन क्या कर रहा था! 

वाकही में यह हर एक व्हाट्सएप यूजर की पर्सनल और प्राइवेसी को लेकर बड़ी समस्या है! लेकिन आज इस आर्टिकल के अंत तक आपको यह पता लग जायेगा की आप कैसे इस परेशानी से बच सकते है! 

WhatsApp पर Online ना दिखने का तरीका क्या है?

तो चलिए बिना किसी विलम्ब के Step By Step व्हाट्सएप पर ऑनलाइन ना दिखने का तरीका जानते है! की व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखाई दे!

Step 1. सबसे पहले आप अपने स्मार्ट फ़ोन में अपने WhatsApp ऐप को ओपन कर लीजिये!

Step 2. WhatsApp ऐप को ओपन करने के बाद दाई ओर सबसे ऊपर दिखाई दे रहे 3 डॉट्स पर क्लिक कीजिये!

Step 3. इसके बाद सेटिंग के ऑप्शन में क्लिक कीजिये!

Step 4. सेटिंग में क्लिक करने के बाद आपको सबसे पहले दिखाई दे रहे अकाउंट के ऑप्शन में क्लिक कीजिये!

Step 5. अब आप अकाउंट के पेज पर आ चुके है! यहां पर आप सबसे पहले ऑप्शन प्राइवेसी पर क्लिक कर लीजिये!

Step 6. अब यहा पर आपको सबसे पहले ही लास्ट सीन का ऑप्शन दिखाई देने लगता है!

Step 7. तो लास्ट सीन के ऑप्शन में क्लिक करने पर आपको 3 ऑप्शन मिलते है!

पहला: Everyone यानी की सब लोग, दूसरा My Contacts मतलब की आपके मोबाइल में Save सारे मोबाइल नंबर और तीसरा और आखिरी ऑप्शन Nobody यानी की ‘कोई भी नहीं’ दिखाई देता है!

साधारण भाषा में समझे तो अब आपके पास तीन रास्ते है! पहला आप Everyone सेलेक्ट कर लीजिये! इसे सेलेक्ट करने से आपका स्टेटस सभी को दिखाई देगा! आप जब भी व्हाट्सअप पर ऑनलाइन होंगे तो आपके दोस्तों और रिस्तेदारो को पता चल जायेगा!

दूसरा: यदि आप My Contacts ऑप्शन चुनते है तो आपका WhatsApp Current Status केवल आपके मोबाइल में सेव हुवे नंबर्स के उपयोगकर्ताओं को भी देखेगा! 

लेकिंग यहां पर संभावित है की आपने अपने दोस्तों और रिस्तेदारो के नंबर सेव करके रखे होंगे! इसलिए जब भी आप व्हासप्प पर ऑनलाइन आएंगे तो आपके दोस्तों को आपका करंट स्टेटस पता चल जायेगा!

तीसरा: इसके बाद यदि आप आखिरी ऑप्शन Nobody को चुनकर आगे बढ़ते है! तो आपका WhatsApp Current Status किसी को भी पता नहीं चलेगा! यानी की आप सभी को WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन दिखोगे!

निष्कर्षConclusion

आज के इस हिंदी लेख में हमने Step by Step व्हाट्सएप पर ऑनलाइन ना दिखने का तरीका (Whatsapp par Online na Dikhne Ka Tarika), की आखिर आप WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिखाई दे? के बारे में विस्तार से बताया!

उम्मीद करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आयी होगी! फिर भी आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट सेशन में जरूर बताये! पोस्ट को अपना एक लाइक जरूर दें! और इस पोस्ट को अपने Social Side (Facebook, Instagram और WhatsApp) में Share जरूर करें!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here