Rate this post

Hi दोस्तों, क्या आप जानते है Dailyhunt Kya Hai और Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye दरअसल Dailyhunt ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट है! तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको डेलीहंट एप्प से पैसे कैसे कमाये?

आप हर दिन Dailyhunt वेबसाइट पर न्यूज़ आर्टिकल लिख सकते है और पैसे कमा सकते है! वैसे अपने ब्लॉग्गिंग के बारे में तो जरूर सुना होगा जिसमे हमे आर्टिकल यानी की लेख लिखकर पैसे कमा सकते है!

उसी प्रकार जो लोग खुद की न्यूज़ वेबसाइट नहीं बना सकते या नहीं बनाना चाहते है! वे, Dailyhunt वेबसाइट पर हर दिन न्यूज़ आर्टिकल लिख सकते है और रोजाना पैसा कमा सकते है!

यदि आप लिखने के शौक़ीन है तो Dailyhunt ऐप पर न्यूज़ लिखकर आप अलग से आमदनी कर सकते है! Dailyhunt वेबसाइट पर हर दिन लाखो लोग न्यूज पढ़ते है! और आपके आर्टिकल लोग जितना ज्यादा पढ़ेंगे आप उतना ज्यादा पैसा कमा सकते है!

तो चलिए बिना किसी देरी के इस पोस्ट को शुरू करते है और Dailyhunt Kya Hai और Dailyhunt se Paise Kaise kamaye के बारे में जानते है!

paisa kamane wala dailyhunt app

डेलीहंट ऐप क्या है – Dailyhunt App in Hindi

Dailyhunt in Hindi: डेलीहंट एक उभरता हुआ भारतीय न्यूज़ पब्लिशिंग प्लेटफार्म है जिसका उपयोग भारत और पुरे विश्व की न्यूज़ पढ़ने के लिए किया जाता है! 

इस न्यूज़ एजेंसी Dailyhunt को 28 सितम्बर 2010 में लांच किया गया! Dailyhunt Creator Program के तहत कोई भी व्यक्ति इस न्यूज़ पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म पर न्यूज़ लिखकर पब्लिश कर सकता है और पैसे कमा सकता है!

अगर आपको ध्यान है तो जरूर अपने  UC News के बारे में सुना होगा! यह भी एक बहुत ही पॉपुलर न्यूज़ एप्लीकेशन था! 

लोग UC News पर न्यूज़ आर्टिकल लिखकर हर दिन पैसा कमाते थे! लेकिन चाइनीस ऍप होने के कारण एप्लीकेशन को अब भारत ने बैन कर दिया गया है! 

पैसा कमाने वाला Rummy App Game (हर दिन 700₹ 1500₹) जंगली रमी ऐप से पैसे कमाओ

इसलिए UC News के बैन होने के बाद से Dailyhunt को UC News के अल्टरनेटिव के रूप में देखा जाता है!

इस न्यूज़ ऐप को Google Play store में 4.2 की रेटिंग मिली हुई है! और इस एप्लीकेशन की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की गूगल प्ले स्टोर से 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो इस ऐप को डाउनलोड कर चुके है!

और इसके साथ ही वर्त्तमान में इस न्यूज़ पब्लिशिंग प्लेटफार्म के साथ 2600 से भी ज्यादा मीडिया पार्टनर जुड़े हुए है! डेलीहंट में एक दिन में 30 हजार से अधिक आर्टिकल पब्लिश किये जाते हैं और 1000 से अधिक लेखक रोज इसमं आर्टिकल को पब्लिश करते हैं! डेलीहंट से ज्यादा पैसा Ads Display करके कमाया जाता है! 

आप Dailyhunt पर 14 से भी ज्यादा भारतीय भाषाओ जैसे की Hindi, Tamil, Malayalam, Kannada, Telugu, English, Marathi, Bangla, Gujarati, Odia, Punjabi, Urdu और Bhojpuri में न्यूज़ पढ़ सकते है!

डेलीहंट का मालिक कौन है – Dailyhunt App Ka Malik Kaun Hai

अगर डेलीहंट के मालिक यानी की ओनर की बात की जाये तो संन 2009 में Dailyhunt App को उमेश कुलकर्णी और चंद्रशेखर सोहनी द्वारा मिलकर बनाया गया! 

इसके बाद में वीरेंद्र गुप्ता ने 2011 में इस ऍप को खरीद लिया! और वर्तमान में वीरेंद्र गुप्ता ही Dailyhunt मालिक है!

डेलीहंट का सीईओ कौन है – Dailyhunt App Ka CEO Kaun Hai

2011 में डेलीहंट ऍप को खरीदने के बाद से यदि डेलीहंट के सीईओ कौन है की बात करें तो Dailyhunt के मालिक वीरेंद्र गुप्ता जी ही वर्तमान में डेलीहंट के सीईओ है!

डेलीहंट ऐप से पैसे कैसे कमाए – Dailyhunt App Se Paise Kaise Kamaye

चलिए अब सबसे जरुरी सवाल यानी की डेलीहंट ऐप से पैसे कैसे कमाए? (Dailyhunt App Se Paise Kaise Kamaye) के  बारे में बात करते है! 

आप हर दिन Dailyhunt से पैसा कमा सकते है! इसके लिए आपको अन्य मोबाइल एप्लीकेशन की तरह Dailyhunt पर अपना अकाउंट बनाना होता है!

इसके बाद हर दिन Earning करने के लिए आपको अपने अकाउंट से लॉगिन होकर पर Unique और Quality Content पब्लिश और शेयर करना होता है!

प्रतिदिन आप इस Paisa Kamane Wala Dailyhunt App पर अच्छे और जानकारी युक्त आर्टिकल लिख सकते हैै! इसके साथ ही आप जानकारी से संबधित फोटो और वीडियोस भी शामिल कर सकते है!

एक बार लोगो को जब आपका कंटेंट पसंद आना  शुरू हो जाता है! उसके बाद से आपके कंटेंट को तेजी से व्यू मिलने लग जाते है! लोग आपके कंटनेंट को Read करने के साथ साथ लाइक और शेयर भी करते है!

आपके आर्टिकल पर मिले लाइक और शेयर से भी आपको पैसे मिलते है! बरहाल कंटेंट में Quality होने से व्यूज अधिक मिलने के चांस होते है! और जिससे लाइक और शेयर भी काफी तेजी से बड़ते है!

Dailyhunt से हजारो पैसे कमाने के लिए आपको Quality के साथ Quantity Content शेयर करना होगा! यानि की आपको हर दिन एक न्यूज़ पोस्ट लिखना होगा ताकि आप यहाँ Dailyhunt से लगातार अच्छे पैसे Earn कर सकते है!

वैसे Paisa Kamane Wala Dailyhunt app से पैसे कमाने के लिए आपको पहले Dailyhunt Creator पर अपना अकाउंट बनाना आवश्यक होता हैै! परन्तु यदि आप केवल न्यूज़ आर्टिकल और नयी नयी जानकारी चाहते है तो आप प्लेस्टोर से Dailyhunt App डाउनलोड भी कर सकते है!

तो चलिए अब इसके बाद इस पोस्ट में हम Dailyhunt से पैसे कमाने के लिए Dailyhunt Creator पर अकाउंट कैसे बनाया जाता है! जानते है!

Dailyhunt पर Creator Account कैसे बनाये?

तो चलिए अब आगे बढ़ते है और Dailyhunt Creator पर account कैसे बनाये और साथ ही आर्टिकल कैसे पब्लिश करते है? पता करते है! निचे बताये गए Steps को फॉलो करके आप आसानी से अपना Dailyhunt Creator अकाउंट बना सकते है!

Step 1) Google पर Dailyhunt Creator Search कीजिए!

सबसे पहले अपने पसंदीदा ब्राउजर पर Dailyhunt Creator Search कीजिए! अब आप सर्च इंजन रिजल्ट पेज पर सबसे पहले लिंक पर क्लिक कीजिए! जिससे आप DH Creator की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जाते हैं!

Step 2). Sign Up कीजिए!

अब आप यहाँ Sign Up के लिए दिखाई दे रहे तीन ऑप्शन Facebook, Google और Mobile Number किसी से भी Sign Up कर सकते है! अभी के लिए चलिए हम Sign Up with Google करके आगे बड़ते है!

Step 3). Email Id दर्ज कीजिए!

इसके बाद अपना Email id दर्ज कीजिए! आगे आपको मोबाइल वेरिफिकेशन के लिए आपका मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहां जाता है, तो अब आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज कीजिए!

तुरंत इसके आपके दर्ज किये गए मोबाइल नंबर पर एक OTP (One Time Password) प्राप्त होता है! तो आप वह OTP दर्ज करके वेरीफाई पर क्लिक कर लीजिए!

Step 5). Dailyhunt Creator Account के डैशबोर्ड पर जाइये!

इसके बाद आप अपने Dailyhunt Creator Account के डैशबोर्ड पर पहुँच जाते है! अब यहां पर आपको बहुत सारे अलग अलग ऑप्शन दिखाई देते है! आगे आप दायी ओर उपर के कोने में प्रोफाइल का ऑप्शन दिखाई देता है!

Step 6.) प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए!

आप उस प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी प्रोफाइल पूरी कीजिए! आगे अपना एक अच्छा सा प्रोफाइल फोटो ऐड कर लीजिए और अपना नाम, location और date of birth और gender भी ऐड करके submit पर क्लिक कर लीजिए!

सबमिट करने के बाद आपकी रिक्वेस्ट approval के लिए चले जाती है! अर्थात आपकी Request Approval के लिए Pending है!

Step 8). Create Post ऑप्शन पर जाइये!

आपको बता दे की Dashboard पर आपको अप्रूवल मिलने के पहले भी आपको Create Post का ऑप्शन मिल जाता है! मतलब आप अपनी पोस्ट क्रिएट और ड्राफ्ट कर सकते है! लेकिन पैसे कमाने के लिए आपको Dailyhunt Work Approval लेना आवश्यक होता है!

तो अब आपको अप्रूवल मिलने तक का इन्तजार करना होता है! Dailyhunt आपको Approval मिलने पर ईमेल के माध्यम सूचित करता है!

तो एक बार अकाउंट approve हो जाने के बाद से आप अपना काम शुरू कर सकते है! अर्थात अब आप अपने आर्टिकल लिखना शुरू कर सकते है!

तो अब आप Dailyhunt पर आर्टिकल लिखने के साथ साथ, Videos, Photo, MEME या GIF और Photo Gallery भी शेयर कर सकते है! और पैसे कमा सकते हैं!

तो इस तरह से आप बहुत आसानी से Dailyhunt Creator Account बना सकते हैै! और Quality Content लिखकर पब्लिश कर सकते है!

प्रतिदिन अच्छा आर्टिकल लिखने से धीरे धीरे आपके आर्टिकल में व्यू, लाइक और कमेंट आने शुरू हो जाते है! साथ ही आपके फॉलोअर्स भी अब बढ़ने लग जाते है तो आप अब Dailyhunt से हर दिन पैसा कमाने लग जाते है!

Dailyhunt से पैसे कैसे मिलते हैं?

अब आप सोच रहे होंगे कि आंखिर डेलीहंट से पैसे कैसे मिलेंगे या फिर Dailyhunt से पैसे कैसे मिलते हैं? तो आपको बता दे जब आप डेलीहंट पर काम करना शुरू करेंगे!

और लगभग 30 से 40 पोस्ट लिखने के पश्चात् आपके पास डेलीहंट की तरफ से एक मेल आता है! जिसमे आपको अपने बैंक डिटेल्स और कुछ जरूरी जानकारी देनी होती है!

उसके बाद डेलीहंट की तरह से हर महीने की 11 से 15 तारीख तक के बीच में आपको आपके बैंक अकाउंट में पेमेंट भेज दिया जाता है!

साथ ही हर महीने की पेमेंट का इनवॉइस भी डेलीहंट की तरफ से आपको ईमेल के माध्यम से ही भेज दिया जाता है!

Conclusion

तो आज के इस पोस्ट में हमने, पैसा कमाने वाला Dailyhunt App क्या है? Dailyhunt से पैसे कैसे कमाए (Daily₹1500-4000) Paisa Kamane Wala डेलीहंट ऐप के बारे मे विस्तार से जानकारी प्राप्त किया!

उम्मीद करते है की आपको हमारा आज का यह आर्टिकल (Paisa Kamane Wala Dailyhunt App) पसंद आया होगा! फिर भी यदि आपको इस पोस्ट से जानकारी मिली हो तो इस पोस्ट को जरूर लाइक और शेयर करें!

हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here