3.2/5 - (5 votes)

क्या आपको पता है की रोजधन ऐप क्या है? (RozDhan App Kya Hai) और रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये (RozDhan App Se Paise Kaise kamaye) आज के समय में आपको बहुत सारे पैसा कमाने वाले मोबाइल ऐप मिल जायेगें! लेकिन स्मार्ट फ़ोन से पैसा कमाने के लिए रोजधन मोबाइल ऐप सबसे अलग और बेहतरीन ऐप है! 

इससे पिछले ब्लॉग में हमने आपको 25 से भी अधिक पैसा कमाने वाले मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताया था! उसी क्रम में आज हम एक ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले है जिससे आप हर दिन 100 से 1000 रुपये तक बहुत आसानी से कमा सकते है! 

रोजधन ऐप में आपको सबसे पहले लॉगिन करते ही 25 रुपये और मोबाइल नंबर रजिस्टर करने पर 80 रुपये तक मुफ्त में मिल जाते है!

तो चलिए आगे बढ़ते है और रोजधन ऐप क्या है? (RozDhan App Kya Hai) और रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये (RozDhan App Se Paise Kaise kamaye) के बारे में अधिक जानते है!

Rojdhan app kya hai hindi

विषय - सूची

रोजधन ऐप क्या है – RozDhan App Kya Hai

RoZDhan App Kya Hai: रोजधन एक ऐसा मोबाइल ऐप है जो यूजर को वीडियो, न्यूज़, गेम और भी कई चीजें प्रोवाइड करता है! यह एक भारतीय मोबाइल ऐप है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है!

रोजधन मोबाइल ऐप की एक खास बात यह है की

जब भी इसमें आप को भी कोई एक्टिविटी करते हैं उसमें आपको कोई भी दिक्कत आती है! तो वहां पर आपको एक व्हाट्सप्प मोबाइल नंबर दिया जाता है जिसमें आप अपनी दिक्क्तें लिखकर भेज सकते हैं! 

दो से चार मिनट के अंतर्गत रोजधन सपोर्टिंग टीम आपको जवाब देती है और ऑनलाइन प्रॉब्लम सॉल्व करती है! आप इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके इसमें वीडियो को शेयर करके, गेम खेलकर या फिर ऐप को अपने दोस्तों को इन्वाइट करके पैसे कमा सकते हैं जिसे आप सीधे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं! 

अगर आपको रोजधन मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करते हुए अधिक समय बीत जाता है! तो ऐसे में आप को भी नयी एक्टिविटी या गेम जीतकर टॉप रेंक में आ सकते हैं जिससे आप अधिक पैसा कमा सकते हैं! 

रोज़धन ऐप असली है या नकली – Roz Dhan App Real or Fake

अक्सर लोगो द्वारा गूगल में यह सवाल पूछा जाता है की रोज़धन ऐप असली है या नकली? तो गूगल प्लेस्टोर के अनुसार रोजधन भारत का सबसे अच्छा पैसा कमाने वाला ऐप है! और अभी तक रोजधन मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से एक करोड़ से भी अधिक डाउनलोड कर चुके है!

गूगल प्ले स्टोर में रोजधन ऐप की 4.0 स्टार की रेटिंग है! इसके अलावा इस पैसा कमाने वाले ऐप के बारे में अभी तक कुल 2,29,347 लोगो ने अपनी समीक्षाएं दी है!

ऐसे में रोज़धन ऐप असली है या नकली का सटीक जवाब पाने के लिए एक बार आप गूगल प्ले स्टोर में विजिट करके और लोगो के द्वारा प्रदान की गयी समीक्षाएं को पढ़ सकते है!

रोजधन मोबाइल ऐप डाउनलोड कैसे करें? – Rojdhan Mobile App kese Download karen

रोजधन ऐप को आप बहुत आसानी से अपने फ़ोन में डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते है! तो चलिए स्टेप by स्टेप जानते है की आखिर रोजधन मोबाइल ऐप डाउनलोड कैसे करें!

Rozdhan paise kamane wala app

1. सबसे पहले आप अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन कर लीजिये!

2. इसके बाद प्ले स्टोर में सबसे ऊपर सर्च बार में रोजधन लिखकर सर्च कीजिये और पहले रिजल्ट पर क्लिक कीजिये!

3. अब आपको रोजधन ऐप और इसके बारे में पूरी जानकरी दिखाई देती है! 

4. आगे आप इनस्टॉल के बटन पर क्लिक करके इस पैसा कमाने वाले ऐप को इनस्टॉल कर लीजिये!

रोजधन मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कैसे करें? – Rojdhan Mobile App Use Kese kare

रोजधन ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद चलिये अब आगे स्टेप बाई स्टेप जानते है की रोजधन ऐप को इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं! और घर बैठे पैसे कमा सकते है!

Step 1. 

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में रोजधन ऐप को ओपन कर लीजिये! और ओपन करते ही आपको अपनी पसंदीदा भाषा चुनने का ऑप्शन मिलता है! तो यहां पर आप अपनी पसंदीदा भाषा चुन लीजिये! 

rojdhan se paise

तो चलिए हम हिंदी भाषा को चुन लेते है! 

Step 2.

इसके बाद आपको पैसे पाओ का एक बड़ा बटन मिलता है! इस बटन पर क्लिक कीजिये!

rojdhan app in hindi

Step 3.

अब आपको रोजधन ऐप में लॉगिन करने के लिए मुख्यता दो माध्यम दिखाई देते है! पहला गूगल से लॉग इन करें और दूसरा फेसबुक से लॉग इन करें तो यहां पर हम पहले ऑप्शन (गूगल से लॉग इन करें) को चुनते है!

rojdhan login

Step 4.

गूगल से लॉग इन करें ऑप्शन चुनते ही आपको Congratulations Login Successfully लिखा हुआ दिखाई देता है और आपका रोजधन ऐप में लॉगिन हो जाता है! इसके साथ ही आपके इस पहले लॉगिन में आपको 25 रुपये भी मिलते है!

Step 5.

इस तरह आप रोजधन ऐप में अपने पहले लॉगिन से ही पैसा कमाना शुरू कर देते है! आपको बता दें यहां पर आपके पास मात्र 5 मिनट में 80 रुपये कमाने का मौका होता है! जैसे;

  • रजिस्ट्रशन करने और invite कोड जोड़ने पर 55 रुपये, 
  • अपने किसी दोस्त को पहला निमंत्रण भेजने पर 12 रुपये 
  • नये उपयोगकर्ता के इनाम पर 8 रुपये के होते है! 
Paisa hi paisa

रोजधन मोबाइल ऐप के फ़ायदे – Advantage of Rojdhan Mobile App

1. खेल जगत और अन्य विषय से जुड़े न्यूज़ पढ़ सकते हैं!

Homepage में न्यूज़ ऑप्शन में बहुत सारे आर्टिकल दिये जाते हैं! आप एंटरटेनमेंट से जुड़े न्यूज़, खेल जगत और अन्य विषय से जुड़े आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं! यहां पर आपको वीडियो भी मिलते हैं जिन्हे आप देख और अपने दोस्तों को शेयर भी कर सकते हैं! 

2. आप Game खेलकर अर्निंग कर सकते हैं!

होमपेज में Earn Money ऑप्शन आपको दिख जायेगा! इसमें आपको Prime Task खेलने को मिलते हैं! New User के लिए यहां पर एक अलग ऑप्शन होता जिसमें अलग अलग टास्क होते हैं जिन्हे खेलकर आप अर्निंग कर सकते हैं! 

3. Game खेलकर कॉइन जीत सकते हैं!

रोजधन ऐप में गेम ऑप्शन में आपको बहुत सरे गेम मिल जाते हैं! आप अपनी पसंदीदा गेम खेल सकते हैं और कॉइन जीत सकते हैं! यह ऑप्शन आपको ऐप के होमपेज में ही मिल जायेग!

रोज़धन ऐप से पैसे कैसे कमाए – Rojdhan App se paise kese kamaye

Rojdhan App se paise kese kamaye: रोजधन ऐप से आप हर दिन 100 से लेकर 1000 रुपये तक हर दिन कमा सकते है! इस ऐप को भारत में सबसे अच्छे पैसा कमाने वाले ऐप में से एक माना जाता है! सबसे अच्छी बात यह है की इस मोबाइल ऐप को पहली बार लॉग इन करने पर ही आपको 50 रुपये मुफ्त में मिल जाते है! 

तो चलिए आगे बढ़ते है और रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाए विस्तार से जानते है!

1. टास्क जीतकर रोज़धन ऐप से पैसे कैसे कमाए – Task jitkar Rojdhan App se paise kamaye

रोजधन मोबाईल ऐप आपको हर दिन अलग अलग टास्क प्रदान करता है! आप रोजधन ऐप के होमपेज में दिखाई दे रहे Earn Money ऑप्शन में जाकर Complete Prime Tasks में जाइये! और यहां पर आपको पैसे कमाने वाले टास्क दिखाई देते है! 

आप इन पैसे कमाने वाले टास्क को खेलकर 50000 तक के कॉइन्स जीत सकते हैं! इसके साथ ही यहां पर आप सभी Quizzes टास्क को क्लियर करके भी कॉइन्स जित सकते है!

रोजधन मोबाईल ऐप में जीते हुए कोइन्स को रिडीम करके आप अपने पेटीएम या सीधे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं! 

2. फ्रेंड्स को इन्वाइट भेजकर रोज़धन ऐप से पैसे कैसे कमाए – Friends ko Invite kar Rojdhan app se Paise kamaye

यह पैसा कमाने का तरीका बहुत आसान है! आपको केवल अपने दोस्तों को रोजधन ऐप इनस्टॉल करने के लिये इन्वाइट करना होता है! और इसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे! 

अच्छा अब आप सोच रहे होंगे की आपको करना क्या होगा तो इसके लिए सबसे पहले आप रोजधन ऐप के होमपेज में जाइये और Me ऑप्शन में क्लिक कीजिये!

यहाँ पर आपको Invite Friends ऑप्शन दिखाई देता है! तो Invite Friends ऑप्शन में क्लिक करके आप इस पैसा कमाने वाले ऐप को व्हाट्सप्प, टेलीग्राम, एसएमएस या फिर किसी अन्य सोशल मिडिया अकाउंट जैसे की फेसबुक के माध्यम अपने फ्रेंड को रेफर से कर सकते हैं! आप कोशिश करें की व्हाट्सप्प ग्रुप में शेयर करें क्योंकि हो सकता है यहां अधिक लोग आपके भेजे लिंक से रोजधन ऐप को इंस्टाल करें!

आपके रेफरल कोड से अन्य यूजर जब रोजधन ऐप को इनस्टॉल करेंगे तो इसके बदले में आपको कॉइन्स मिलेंगे और आपकी अर्निंग बढ़ेगी! 

3. गेम खेलकर रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये – Game Khelkar Rojdhan App se paise kese kamaye

आपने कई मोबाइल ऐप में देखा होगा गेम खेलने के लिए पहले आपको चार्ज देना होता है! उसके बाद आप गेम खेल सकते हैं यकीन रोजधन मोबाईल ऐप आपको मुफ्त में गेम खेलने और गेम खेलकर पैसे कमाने की परमिशन देता है! यह ऐप गेम खेलकर पैसे कमाने वाला एक बड़ा प्लेटफॉर्म है! जिसमें अच्छा पैसा कमा सकते हैं और सीधे अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं! 

4. इंस्टेंट कैश टास्क जीतकर रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये – Cash jitkar Rojdhan app se paise kese kamaye

रोजधन ऐप में इंस्टेंट कैश टास्क खेलकर आप कुछ ही समय में जीते हुए कॉइन्स को पेटीएम से विड्रा कर सकते हैं! कुछ एक्टिविटी ऐसी होती है जिन्हे करके कुछ ही समय में पैसे मिल जाते हैं अक्सर ऐसा बहुत ही कम मोबाइल ऐप में होता है!

5. आर्टिकल और वीडियो शेयर करके रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये – Article or Video se rojdhan app se Paise kese kaamye

रोजधन मोबाइल ऐप में आपको अलग अलग तरह के विडिओ, आर्टिकल मिलते हैं जिन्हे आप पढ़ सकते हैं! और साथ में अपने दोस्तों को शेयर भी कर सकते हैं! आप News ऑप्शन में जाइये और यहीं पर आपको आर्टिकल पढ़ने को मिल जाते हैं! शेयर करने से आप कॉइन्स जीत सकते हैं जिन्हें रिडीम करके आप अपने पेटीएम अकाउंट में इन्हें ट्रांसफर कर सकते हैं! 

रोजधन ऐप से पैसे कैसे निकाले-

अन्य पैसा कमाने वाले ऐप की तुलना में रोजधन ऐप से पैसे निकलना सबसे आसान होता है! आप रोजधन ऐप से कमाए गए पैसे को Paytm से निकाल सकते है! 

पैसा निकलने के लिए रोजधन में आपको सबसे ऊपर इनकम के ऑप्शन में क्लिक करना होता है! और उसके बाद आपको दो ऑप्शन दिखाई देते है! पहला Coin यानी की सिक्के और दूसरा रुपये!

आपके द्वारा कमाए गए सभी सिक्के आपको Coin वाले ऑप्शन में और कमाए गए पैसे रुपये के ऑप्शन में दिखाई देते है! 

क्युकी आप पैसा निकलना चाहते है इसलिए कुल कमाए गए पैसे के आगे निकले के ऑप्शन में क्लिक कीजिये! 

rojdhan income

अब आपको पेटीएम से पैसे भेजे लिखा दिखाई देता है! तो यहां पर आप अपना नाम, पेटीएम के साथ रजिस्टर नंबर और अपना मोबाइल नंबर लिखिए! फिर निचे पुष्टि करें के बटन में क्लिक कीजिये!

rojdhan se paise kaise nikale

निष्कर्ष

तो आज के इस ब्लॉग में हमने रोजधन ऐप क्या है? (RozDhan App Kya Hai) और रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाये (RozDhan App Se Paise Kaise kamaye) के बारे में जाना! इसके साथ ही हमने आपको रोजधन ऐप डाउनलोड, इनस्टॉल और रोजधन मोबाइल ऐप को इस्तेमाल कैसे करें? के बारे में भी विस्तार से बताया!

उम्मीद करते है की आपको हमारा यह हिंदी लेख (रोज़धन ऐप से पैसे कैसे कमाए) पसंद आया होगा! फिर भी यदि आपको इस ब्लॉग से कुछ सिखने को मिला तो इसे जरूर लाइक करें और किसी भी प्रकार के सवाल और सुझाव के लिए हमे निचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताये! 

इसके साथ ही आपका इस लेख को पूरा पढने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!

- Advertisement -

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here