अगर आप Google से पूछते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है? (Google Mera Naam Kya Hai) गूगल मेरा नाम बताओ और मेरा नाम क्या है गूगल ? तो गूगल आपको आपका नाम बताता है! 

नमस्कार दोस्तों, क्या अपने कभी गूगल से अपना नाम पूछा है? यानी की गूगल मेरा नाम क्या है? या फिर गूगल मेरा नाम बताओ? इस तरह के सवाल पूछा हो! आज के इस ब्लॉग में हम एक बहुत ही रोचक विषय के बारे में आपको बताने वाले है! 

इसके अलावा जब आप Google को अपना नाम बताना चाहते है! या फिर अगर आप चाहते हैं कि इसके बजाय Google आपको आपका नाम बताए तो इसे पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े! 

इस ब्लॉग में हम आपको अच्छी तरह बताएंगे की आखिर गूगल को हमारा नाम पता कैसे होता है और अगर आप गूगल को अपना पसंदीदा नाम बताना चाहते है तो आपको गूगल में कौन कौन से सेटिंग करनी होती है! 

हमारे द्वारा बताई गयी सेटिंग को सेट करने के बाद जब भी आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे कि गूगल मेरा नाम क्या है? तो वह आपको बदले में आपका नाम बताएगा! आप किसी भी समय Google से अपना नाम कैसे पूछ सकते हैं?

तो देर किस बात की, इस काफी दिलचस्प पोस्ट को स्टार्ट करते है और जानते है की गूगल मेरा नाम क्या है (Google Mera Naam Kya Hai) या फिर गूगल मेरा नाम बताओ? का जवाब गूगल कैसे देता है! 

Google Mera Naam Kya Hai

विषय - सूची

गूगल मेरा नाम क्या है – Google Mera Naam Kya Hai

गूगल जी हमारा नाम क्या है? मेरा नाम क्या है फोन का? आपका नाम क्या है गूगल असिस्टेंट? हम क्या है गूगल? मेरे दोस्त का नाम क्या है?  मेरे पापा का नाम क्या है? अगर आप भी इस तरह के मजेदार सवालों के जवाब गूगल से सुनना चाहते है तो आप फ़ोन में गूगल असिस्टेंट खोलें और माइक पर क्लिक करे!

अब बोलें की “मेरा नाम क्या है” या की बोर्ड का इस्तेमाल करके लिखें Mera Naam Kya Hai? इसके बाद, गूगल असिस्टेंट आपका नाम बताएगा. यह सवाल पूछने पर गूगल असिस्टेंट आपको अपना नाम भी बताएगा!

आपको Google यानी Google Assistant से अपने दिमाग के लायक सभी उत्तरों को कॉल करने से संबंधित सभी जानकारी देगा! Google Assistant एक सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन है जो आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Feature की मदद से assist करता है! 

गूगल मेरा नाम बताओ – Google Mera Naam Batao

गूगल असिस्टेंट (Google assistant) एक Inbuilt फ़ीचर होता है जिसे अधिकतर लोग कस्टमाइज्ड एक्सपीरियंस के लिए Use करते हैं! और साथ ही खुद के अनुसार उत्तर पाने और खाली समय में गूगल से मज़े लेने के लिए इस फीचर्स का इस्तेमाल करते है!

गूगल का यह Google Assistant अपने Artificial Intelligence (AI) तकनीक से की मदद से आपका अस्सिस्टेंट बनता है और आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयोग कर सकते हैं!

सबसे ख़ास बात यह है की Google Assistant से लोग बड़े रोचक और मज़ेदार सवालों का जवाब सुनना चाहते है! तो चलिए के बार जानते है की लोग अक्सर कौन कौन से आम सवाल Google Assistant से पूछते है! 

  • मेरा पूरा नाम क्या है ?
  • गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?
  • कृपया मेरा नाम सही से बोलो
  • आपका नाम क्या है गूगल असिस्टेंट?
  • हम क्या है गूगल?
  • मेरे दोस्त का नाम क्या है?
  • गूगल मैं कहां रहता हूं ?
  • मेरा नाम कैसा है ?
  • मेरा नाम क्या है बताइए
  • गूगल मेरा पूरा नाम क्या है
  • मैं कौन हूं मेरा नाम क्या है बताइए
  • गूगल असिस्टेंट मेरा नाम क्या है
  • तेरा नाम क्या है
  • गूगल जी हमारा नाम क्या है?
  • मेरे पापा का नाम क्या है?
  • मेरा नाम क्या है फोन का?
  • मेरा नाम क्या है गूगल असिस्टेंट ?
  • तुम्हारे पापा का नाम क्या है ?
  • गूगल मेरा नाम क्या है ?
  • गूगल आपका नाम क्या है ?
  • मेरा नाम क्या है गूगल ?

गूगल असिस्टेंट में Artificial Intelligence फीचर क्या है?

Google Assistant के द्वारा इन सभी सवालों के जवाब Artificial Intelligence फीचर का द्वारा दिया जाता है! तो चलिये अब हम जानते हैं कि यह फीचर क्या है? 

दरअसल यह Artificial Intelligence फीचर Google Assistant की एक इनबिल्ट सुविधा है जिसे लोग अनुकूलित अनुभव के लिए उपयोग करते हैं! इन सुविधाओं का उपयोग स्वयं के अनुसार उत्तर प्राप्त करने के लिए किया जाता है!

Google Assistant कैसे काम करता है? Google से अपना नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से Google Assistant ऐप डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको Google को अपना नाम बताना होगा!

जब भी आप इसके बाद गूगल से अपना नाम पूछेंगे तो गूगल आपको आपका नाम बता देगा! 

गूगल असिस्टेंट ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है जैसे ही आप गूगल असिस्टेंट ऐप को डाउनलोड करते हैं, उसमें आपको अपना नाम जैसे डेटा डालना होता है,सबसे पहले आपको पूछना होगा कि गूगल मेरा नाम क्या है? उसके बाद Google Assistant आपको बताएगा कि मैं आपका नाम नहीं जानता!

तो आप उसे अपने नाम की जानकारी दीजिये! फिर Google Assistant आपके नाम को अपने डेटाबेस में सुरक्षित कर लेता है! इसके बाद जब भी आप Google से अपना नाम पूछते है तो Google आपका नाम आसानी से बता देता है! 

आप इस तरह Google से कभी भी पूछ सकते हैं कि Google Mera Naam Kya Hai और Google Assistant आपका नाम खुशी खुशी बता देगा! 

तो आसान शब्दों में बात करें तो, Google Assistant का उपयोग करने के लिए, आपको Google Play Store से Google Assistant ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना है! 

फिर इसे ओपन करके अपना नाम Google को बता देना है! जैसे की मेरा नाम क्या है गूगल? और फिर यहां पर गूगल आपका नाम अपने Google डेटाबेस में सर्च करता है और आपको बता देता है!

इसके बाद जब भी आप Google से अपना नाम पूछोगे, मेरा क्या नाम है? गूगल आपका नाम क्या है ? Google मेरा नाम बताओ ? गूगल हमारा नाम क्या है? Google Aapka Naam Kya Hai? Google Mera Naam Kya Hai? Mera Naam Kya Hai Google ? Google Mera Naam Batao तो गूगल आपको आपके सभी सवालों के जवाब दे देता है! यह सारा AI (Artificial Intelligence) फीचर का ही कमाल है!

गूगल को नाम कैसे बताएं – Google Ko Naam Kaise Bataye

चलिए जानते हैं कि आप Google को अपना नाम कैसे बता सकते हैं?

  • सबसे पहले आप अपने फ़ोन में गूगल अस्सिस्टेंट को इनेबल करके ऑन कर लीजिये!
  • इसके बाद आपको पूछना है कि गूगल मेरा नाम क्या है? या फिर गूगल असिस्टेंट मेरा नाम बताओ!
  • आपके इस सवाल के जवाब में अब गूगल आपको आपका नाम बताएगा! लेकिन अगर गूगल आपको नाम नहीं जानता है तो Google आपसे आपका नाम पूछेगा!
  • तो अब आपको Google से मेरा नाम बदलने या फिर बताने के लिए कहना होगा!
  • इसके बाद Google आपसे आपका नाम पूछेगा, जिसके बदले में आपको अपना नाम Google को बताना होगा!
  • और उसके बाद Google आपसे इसे Save करने के पूछेगा! और आप इसे Save कर लीजिये!
  • इसके बाद जब भी आप गूगल से अपना नाम पूछेंगे तो गूगल आपको आपका नाम बता देगा!

गूगल असिस्टेंट का उपयोग कैसे करें – Google Assistant Ka Use Kaise Kare

Step 1. सबसे पहले आप अपने फ़ोन में गूगल प्लेस्टोर से Google Assistant के एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये!

Step 2.  Google Assistant डाउनलोड करने के बाद आप Google से मेरा नाम बदलकर Google करने के लिए कहें? इसके जवाब में Google Assistant आपको कुछ इस तरह से जवाब देगी की ठीक है मैं आपको क्या कहकर बुलाऊँ?

Step 3. इसके बाद आप अपना नाम Google को बताइये! उदाहरण के लिए यहाँ पर हमने अपना नाम राहुल Google को बताया है! फिर नाम बताने के बाद गूगल आपसे कंफर्म करने के लिए कहता है, इसके लिए आप Yes पर क्लिक कीजिये!

Step 4. अब जब भी आप गूगल से पूछेंगे कि मेरा नाम क्या है तो Google आपको आपका नाम बता बताएगा!

गूगल असिस्टेंट सुविधा को कैसे चालू करें – Google Assistant Start Kaise Kare

अगर आप इसे ज्यादा जानते और समझते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप अपना नाम Google को कैसे बताएंगे, गूगल मेरा नाम क्या है ? हेलो गूगल मेरा नाम क्या है? गूगल आपका क्या नाम है? आपका नाम क्या है गूगल ? 

तो अब हम जानेंगे कि इस प्रक्रिया को कैसे आगे बढ़ाया जाए! आपका पहला काम यह है कि आपको अपने फोन में गूगल असिस्टेंट रखना है और फिर इस फीचर को ऑन करना है, इसलिए यह फीचर हर फोन में इनबिल्ट है!

ध्यान देने वाली बात: आपकी सुविधाएँ Google Assistant में पहले से ही सक्षम हैं, बस आपको खोलना और पूछना है! Google Aapka Naam Kya Hai ?

लेकिन अगर आप इसे सक्षम नहीं करते हैं, तो यह काम नहीं करता है जब आपके पास यह सुविधा चालू होती है, तो आपको इसमें यह पूछना होगा कि Aapka Kya Naam Hai ?

Google मेरा नाम क्या है? मेरा गूगल नाम बताओ? गूगल हमारा नाम क्या है? Google Mera Naam Batao? Google Tumhara Naam Kya Hai ?

उसके बाद एक सीधा सवाल होगा कि Google को आपका नाम नहीं पता है अभी और यह कि यदि सॉफ़्टवेयर आपसे आपका नाम क्या है पूछता है, तो आपको अपना नाम बताना होगा!

यदि आपका नाम पहले से ही है और आप उस नाम को बदलना चाहते हैं, तो आपको Google से मेरा नाम बदलने के लिए कहना होगा, बस आपको अपना नाम बताना होगा कि Hi Google Mera Naam Kya Hai, तो यह आपका नाम बदल देगा और आपका नया नाम जोड़ देगा!

जब भी आप चाहें, आप इस विषय का उपयोग कर सकते हैं और अपना नाम पूछ सकते हैं! गूगल मेरा नाम बताओ ? Google Mera Kya Naam Hai ? Google Tumhara Naam Kya Hai ? Hello Google Mera Naam Batao? Hello Google Mera Naam Kya Hai ?

आपको अपनी सभी जानकारी नए Google खाते में दर्ज करनी होगी, लेकिन जब आपको बदलना होगा या यदि आपने पहली बार अपना निक नेम रखा है तो आपको अब सभी चीजों को रीसेट करना होगा!

तो उस समय आप कहेंगे कि मेरा नाम बदल दो और अगर आप हेलो गूगल मेरा नाम क्या है ? पहली बार यह प्रक्रिया कर रहे हैं, तो आपको यह कहना होगा कि हेलो गूगल मेरा नाम क्या है?

फिर यह आपसे पूछेगा मेरा क्या नाम है, फिर आप इसे Store लेंगे! आप अपना नाम Google Assistant के माध्यम से भी Save सकते हैं!

गूगल से किसी और का नाम कैसे पूछे

यदि आप गूगल असिस्टेंट से अपने अलावा किसी और का नाम सुनना या पूछना चाहते है तो आप पूछ सकते है! इसके लिए पहले आपको गूगल को बताना होगा की आपके अपने  माता, पिता, भाई बहन और अन्य का नाम बताना होता है! 

गूगल आपके द्वारा बताये गए नाम को अपने डेटाबेस में स्टोर करेगा! तो आप गूगल को अपने मित्र का नाम और अपने Girl Friend का नाम भी बता सकते हैं! साथ ही आप अपने भाई-बहनों का नाम भी बता सकते हैं!

मेरे दोस्त का नाम क्या है?  मेरे पापा का नाम क्या है? इसके अलावा आप अपने घर और ऑफिस कहा है भी गूगल से पूछ सकते है!

अगर आप Google में ये सभी जानकारी पहले नहीं बताएंगे , तो आप नहीं जान पाएंगे और आपसे यह बताने के लिए कहेंगे, इसके बाद आपको बताएंगे तुम पूछो!

Google Assistant की फ़ायदे क्या हैं?

गूगल असिस्टेंट के साथ कई नए फीचर जोड़े गए हैं, बहुत से लोगों को इसके बारे में पता नहीं है और वे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, आज मैं आपको गूगल असिस्टेंट के सभी फीचर्स के बारे में बताऊंगा ताकि आप गूगल असिस्टेंट को आसानी से इस्तेमाल कर सकें!

यह काफी दिलचस्प विशेषता है, यदि आप किसी के सामने इस चीज का उपयोग करते हैं, तो आपके द्वारा निर्धारित नियम पॉप जाएगा! Google Assistant वास्तव में आपका सबसे अच्छा दोस्त है और आपको बहुत मदद करता है, Google आपको हर चीज में मदद करता है, इसकी अपनी सबसे अच्छी विशेषताएं हैं!

जैसे कि मैंने आपको पहले ही बताया था कि आपका मूड ऑफ है या आप बहुत उदास महसूस कर रहे हैं, तो आप इसकी मदद से मजेदार चुटकुले सुन सकते हैं!

अगर आप अच्छी शायरी सुनना चाहते हैं, तो आप कहते हैं Google Mujhe Shayri Sunna Hai Love Shayari, Sad Shayari, Ontd जो भी आप गूगल पर सर्च करते हैं, अब आप उन सभी चीजों को गूगल असिस्टेंट Se टाइप किए बिना ला सकते हैं!

गूगल असिस्टेंट की मदद से आप गूगल की कोई भी शायरी या जोक सुन सकते हैं! गूगल की मदद से आप किसी को भी मैसेज कर सकते हैं और इसके लिए आपको अपने फोन को टच नहीं करना पड़ेगा!

आपको बस गूगल वॉयस को ऑन करना है और कहना है कि गूगल एक मैसेज है और गूगल आपसे पूछेगा कि इसके बाद आप किसे मैसेज करना चाहते हैं! आपको नाम बताना है और उसके बाद Google आपसे पूछेगा कि क्या संदेश देना है, इसके बाद आपको यह कहना है कि आप जो भी संदेश भेजना चाहते हैं, उसे Google आपको भेज देगा!

जिस तरह आप दूसरे नंबर पर मैसेज कर सकते हैं उसी तरह आप गूगल असिस्टेंट की मदद से किसी भी नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको फोन को टच करने की भी जरूरत नहीं है!

आप Google से आज के मौसम का तापमान बहुत आसानी से जान सकते हैं, आपको बस Google से पूछना है कि आज Google का मौसम कैसा है और Google आपको आज के मौसम की पूरी जानकारी देगा!

आप गूगल से अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बात कर सकते हैं, अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं तो गूगल आपके लिए एक अच्छा असिस्टेंट साबित हो सकता है!

यदि मूल रूप से कहा जाए, तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त की तरह Google से बात कर सकते हैं, आप उनसे कुछ भी पूछ सकते हैं Google Mera Naam Batao? Mera Naam Kya Hai Google? Google Mera Naam Kya Hai.

गूगल मेरा नाम क्या है ? मेरा नाम क्या है गूगल? और गूगल मेरा नाम बताओ? Google हमारा नाम क्या है? और उनके सर्च इंजन में जो भी जवाब होगा, वह आपको दे देंगे!

कभी भी अगर आप बोर या अलग हैं, तो आपके पास कुछ नहीं है बात करने की इच्छा है, तो आप Google से बात कर सकते हैं, यह आपके दिमाग को सेट करने के लिए एक बहुत अच्छा उपकरण है!

कोई भी पेशेवर जिसे आप जानना चाहते हैं या कुछ भी काम से संबंधित है जिसे आप भी जान सकते हैं या आप पर्सन मैटर के साथ भी खोज कर सकते हैं, आप ऐसा कर सकते हैं!

Google Assistant आपको कभी थकाएगा नहीं Google Assistant आपको अपना मित्र बनाए रखेगा! हमने बात किया! इसकी सभी विशेषताओं के बारे में!

हर बार जब Google अपने सिस्टम को अपडेट करता है, तो उसे बहुत सारी उन्नत सुविधाएँ मिलती हैं, जो मैंने अब तक आपको बताई हैं, जितना कि मैं जानता हूँ!

हर बार कई अपडेट होते हैं और आपको हमेशा बेहतर अनुभव मिलता है Google Assistant व्यक्तिगत और मेड फॉर कस्टमर एक्सपीरियंस, क्योंकि हर कोई जरूरतें अलग हैं!

Google Assistant में और भी कई विशेषताएं हैं जिससे आपको Google Assistant का उपयोग करते समय धीरे-धीरे पता चल जाएगा!

1. Google से अपनी गर्लफ्रेंड का नाम कैसे पूछें?

अगर आप चाहते हैं कि आप जब भी गूगल से पिता, मां या पत्नी का बर्थडे पूछे तो गूगल आपको उनका बर्थडे बताए तो कुछ सेटिंग्स हैं जो आपको करनी होंगी!

जैसे मैंने आपको ऊपर बताया कि Google को अपना नाम कैसे बताना है, वैसे ही आप Google को अपने पिता, माता, भाई-बहन, पत्नी या प्रेमिका का जन्मदिन बता सकते हैं!

2. गूगल कौन से कपड़े पहने ?

Google Assistant की मदद से आप पूछ सकते हैं कि आज आप कौन से कपड़े पहने ? गूगल Assistant आपके इलाके के तापमान के आधार पर इस सवाल का जवाब देगी!

अगर आपके इलाके का तापमान बहुत ज्यादा है तो गूगल आपको टॉप या शॉर्ट कपड़े पहनने की सलाह देगा!

अगर आपके इलाके में भारी या ठंड होने वाली है तो गूगल आपको लंबे कपड़े पहनने की सलाह देगा, ऐसे में आप गूगल से पूछ सकते हैं कि गूगल कौन से कपड़े पहनने चाहिए!

3. गूगल मेरी कुंडली/राशिफल क्या है?

गूगल असिस्टेंट की मदद से आप गूगल से अपने राशिफल के बारे में पूछ सकते हैं! इसके लिए आपको सबसे पहले Google को अपनी राशि के बारे में बताना होगा! ताकि Google आपकी राशि को अपने डेटाबेस में रख सके और उसके बाद जब भी आप Google से राशिफल के बारे में पूछें तो Google आपको इसका जवाब दे सकता है!

इसके लिए आपको बस Google से पूछना है कि मेरा राशिफल क्या है? इसके बाद गूगल आपकी राशि के आधार पर इंटरनेट के जरिए आपकी राशिफल के बारे में बताएगा!

4. गूगल असिस्टेंट की मदद से Call कैसे करें?

आप गूगल असिस्टेंट की मदद से भी कॉल कर सकते हैं, आपको बस गूगल असिस्टेंट को ऑन करना है और कहना है कि “Google Call Name” नाम के बजाय आप बस उस व्यक्ति का नाम लेंगे जिसे आप कॉल करना चाहते हैं!

जैसे कि Google Call Pooja, Google आपको Pooja का नंबर बताएगा जो आपके मोबाइल में Save है! अगर आपके मोबाइल में Pooja नाम से दो नंबर सेव हैं तो गूगल आपसे पूछेगा कि आप किस नंबर पर कॉल करना चाहते हैं तो आपको नंबर सेलेक्ट करना है और उसके बाद गूगल Pooja को नंबर पर कॉल करता है!

5. गूगल असिस्टेंट की मदद से मैसेज कैसे करें!

आप Google Assistant की मदद से भी मैसेज कर सकते हैं, इसके लिए आपको बस Google को यह निर्देश देना होगा कि “Google Message Name” नाम की जगह आप जिस व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं उसका नाम ही रखें!

उसके बाद Google ने आपसे पूछा कि किससे क्या आप Sms By या WhatsApp पर मैसेज करना चाहते हैं और अगर आपके मोबाइल में कोई और मैसेजिंग ऐप है तो Google आपसे पूछेगा कि आप किसे मैसेज करना चाहते हैं तो आपको कुछ नहीं होता और फिर आपने वो मैसेज कहा जिसे आप भेजना चाहते हैं!

6. Google Assistant से आस-पास के इवेंट के बारे में पूछ सकते हैं!

Google Assistant की मदद से आप अपने आस-पास हो रही घटनाओं के बारे में भी जान सकते हैं!

जैसे कि आप Google Assistant से पूछ सकते हैं कि अभी सिनेमा हॉल में कौन सी मूवी लगी हुई है! Google आपके प्रश्न का उत्तर देता है, आपके आस-पड़ोस का सिनेमा!

हॉल के बारे में जानकारी इकट्ठा करने से आपको मिलता है या आप गूगल से पूछ सकते हैं कि हमारे आसपास कौन-कौन से प्रोग्राम होने वाले हैं! गूगल आस-पास के सभी प्रोग्राम की जानकारी देगा जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं!

7. गूगल असिस्टेंट की मदद से आप नई खबर जान सकते हैं!

Google Assistant से आज की खबर पाने के लिए आपको बस Google Assistant को कॉल करना होगा और उससे पूछना होगा कि आज की खबर क्या है?

उसके बाद Google आपको आपके पड़ोस और आपके देश की बड़ी खबर बताएगा! जैसे Google Google से पूछेगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का क्या हाल है?

इससे पता चलेगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कितने रन बने हैं और कितने विकेट मिले हैं! Google आपको भारत को जीतने के लिए कुछ मैचों से जुड़ी हर संभव जानकारी उपलब्ध कराएगा!

गूगल अस्सिस्टेंट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)

Q 1. कैसे पता चलेगा कि गूगल असिस्टेंट चालू है?

Ans: बहुत से लोग गूगल असिस्टेंट चालू है? की नहीं को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं तो आपको इसे चेक करने के लिए अपने फोन को अनलॉक करना होगा! और “ओके गूगल” बोलना होगा, तुरंत ही असिस्टेंट का पॉपअप खुल जाएगा! गूगल असिस्टेंट को बोलकर लिखकर आप इनपुट दे सकते हैं! ये है गूगल असिस्टेंट की एक्टिविटी चेक करने का तरीका!

Q 2. गूगल असिस्टेंट की आवाज कौन है?

Ans. सवाल यह है कि गूगल असिस्टेंट में किसकी आवाज सुनाई देती है, किसकी आवाज इसका नाम है, तो मैं आपको बता दूं, इसका नाम किकी बेसेल है! जब हम Google Assistant से बात करते हैं, तो हमें किकी की आवाज़ सुनाई देती है!

Q 3. मैं Google Assistant से कितनी भाषाओं में बात कर सकता हूँ?

Ans. Google Assistant अंग्रेजी हिंदी अरबी चीनी बंगाली गुजराती मराठी तमिल उर्दू जैसी अधिकांश भाषाओं को समझता है और कई विदेशी भाषाओं को भी Google सहायक के रूप में माना जा सकता है!

Q 4. गूगल ने Google Assistant ने कब शुरू किया?

Ans. Google Assistant की शुरुआत 16 मई 2016 को हुई थी!

Q 5. Google Assistant से कैसे बात करें?

Ans. Google Assistant से बात करने के लिए आपके पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट कनेक्शन होना होना जरूरी है! फिर आप गूगल असिस्टेंट से बात कर सकते हैं!

निष्कर्ष – Conclusion

आपको हमारी यह पोस्ट गूगल मेरा नाम क्या है? (Google Mera Naam Kya Hai) गूगल मेरा नाम बताओ और मेरा नाम क्या है गूगल? कैसी लगी, जरूर बताये! और अपने सवाल, विचार को हमें निचे कमेंट सेशन में जरूर बताये! पोस्ट को अपना एक लाइक जरूर दें! और इस प्रकार की Informational और Educational आर्टिकल को अपने Social Media Side (Facebook, Instagram और WhatsApp) में Share जरूर करें!

हमारी यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!

स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें और अपनों का ख्याल रखें!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here