Rate this post

कई बार जब भी आप किसी भी काम से बाहर जाते हैं या फिर किसी भी होटल से Online खाना बुक करने की सोचते हैं तो तब आपको Khana Order Karne Wala App की जरुरत होती है! आज के समय में हर कोई अपने काम में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि खाना बनाने और खाने की याद ही नहीं रहती है! 

तो ऐसे में हम ऑनलाइन ही आर्डर कर देते हैं! इससे हमारा समय भी बचता है और हम अपना काम भी पूरा कर लेते हैं! इसलिए आपको भी खाना आर्डर करने वाले ऐप के बारे में जानकारी होनी बहुत ही जरुरी है! 

5+ Best Hotel Book Karne Wala App: ऑनलाइन होटल बुक करें 

तो आज के इस आर्टिकल में Online ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वाला ऐप के बारे में जानने वाले हैं जहाँ से आप सस्ता और अच्छा खाना आर्डर कर सकते हैं! इतना ही नहीं इन मोबाइल ऐप से आपको कई तरह के ऑफर और कैशबैक भी दिए जाते हैं! तो कौन से हैं ये मोबाइल ऐप इस पोस्ट में हम आगे जानते हैं! 

विषय - सूची

Online खाना आर्डर करने वाला 5+ मोबाइल ऐप 

मार्केट में कई ऐसे खाना आर्डर करने मोबाइल ऐप हैं जो फ़ूड डिलिवर्ड करने की सुविधा देते है! जहाँ से आप अपने मनपसंद का स्वादिस्ट खाना आर्डर कर सकते हैं! कई मोबाइल ऐप तो जल्दी खाना पहुंचाने के लिए ही फेमस हैं! 

आज के समय में कोई भी अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता है तो ऐसे में लोग ऑनलाइन ही खाना आर्डर कर लेते हैं!

ऑफिस पार्टी, बर्थडे पार्टी और अन्य तरह की पार्टियों में ऑनलाइन खाना अधिकतर आर्डर किया जाता है! तो चलिए आगे Khana Order Karne Wala App के बारे में विस्तार से जानते हैं! 

1.) Swiggy मोबाइल ऐप 

स्विग्गी खाना आर्डर करने वाली कंपनी भारतीय कंपनी है! इस कंपनी को हर्ष मजेटी, नंदन रेड्डी और राहुल जेमिनी ने मिलकर बनाया था! Swiggy प्लेटफॉर्म की शरूआत 2014 में हुई थी! इस एप की शरूआत एक मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिये हुई थी! 

Swiggy कंपनी आज के समय में पुरे भारत में 500 से अधिक बड़े शहरों में अपंनी सेवाएं दे रहा है! कोई भी खाना जब भी इस मोबाइल ऐप के द्वारा आर्डर होते हैं तो वो इससे जुड़े होटल में जाते हैं!

स्विग्गी कंपनी के पास अपना कोई होटल या अन्य स्टोर नहीं है! खुद का कोई होटल और स्टोर न होने बाद भी यह कंपनी आज के समय में बिना रुके अपनी सेवाएं दे रहीं है! 

आज के समय में इस कंपनी में हजारों लोग काम कर रहे हैं! इस ऐप से आप अन्य तरह की ग्रोसरी और खाने पिने का सामान भी आर्डर कर सकते हैं! 

Best 10+ Online Shopping करने वाला Mobile Apps

आप गूगल प्ले स्टोर से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं! अपने मोबाइल नंबर से आप इसमें एक अकाउंट बना लीजिये! उसके बाद आप इस ऐप से खाना आर्डर कर सकते हैं! अगस्त 2022 में स्विग्गी ऐप में 80 % तक का ऑफ भी दिया जा रहा है! 

2.) Zomato मोबाइल ऐप 

Zomato मोबाइल ऐप आज के समय में खाना आर्डर करने वाले ऐप में सबसे पहले नंबर पर आता है!

हर किसी को इस ऐप के बारे में जानकारी होगी! कोई ऐसा नहीं होगा जिसने इस ऐप से खाना आर्डर नहीं किया होगा! भारत में इस ऐप में हर दिन लाखों लोग खाना ऑर्डर करते हैं! 

Zomato से आप आप अपने पसंदीदा होटल से पंसदीदा भोजन जैसे पिज़्ज़ा, पास्ता, बर्गर, केक, बिरयानी, दाल मखनी, रोटी चावल जैसे अन्य कई तरह के भोजन आर्डर कर सकते हैं! इस ऐप में जहाँ आप रहते हैं उसी के आसपास से ही आपको खाना पहुंचाया जाता है! 

जोमोटो मोबाइल ऐप की शुरुआत जनवरी 2011 में की गयी! गूगल प्ले स्टोर से इस मोबाइल ऐप को करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं!

इस ऐप से खाना आर्डर करने पर 15 से 25 मिनट में आपके पास आपका आर्डर मिल जाता है! अपने मोबाइल नंबर से आप इस ऐप में लॉगिन करके खाना आर्डर कर सकते हैं! 

3.) Foodpanda मोबाइल ऐप 

फूडपांडा मोबाइल ऐप स्वादिस्ट और कम समय में खाना पहुंचाने वाला मोबाइल ऐप है! इस ऐप से आप ऑनलाइन आर्डर करके ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं! Foodpanda ऐप भारत में ही नहीं और भी अन्य देशों में खाना आर्डर करने वाले ऐप के रूप में यूज किया जाता है! 

भारत में फूडपांडा ऐप को यूज करने वालों की बात करें! तो गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को अब तक 10 करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके है!

आपको इस मोबाइल में किसी न किसी आर्डर में अच्छा ऑफर और कैशबैक भी मिल जाता है! अगर आप खाना आर्डर करने वाले बेस्ट मोबाइल ऐप की तलाश में है! तो यह ऐप भी आप एक बार इस्तेमाल करके देख सकते हैं! 

4.) Eatsure Mobile App 

Easture मोबाइल ऐप को जनवरी 2018 में लॉन्च किया गया था! Eatsure की मदद से भी आप किसी भी लोकेशन पर अपने पसंदीदा भोजन को पसंदीदा होटल से मंगा सकते हैं!

इस ऐप पर आपको पिज्जा बिरयानी, साधारण खाना और भी कई अन्य तरह के आइटम मिल जाते है! जिन्हें आप ऑफर के साथ घर बैठे मोबाइल की मदद से आर्डर कर सकते हैं! 

5+ Mobile Se Jameen Napne Wala App – मोबाइल से जमीन का नाप कैसे करें

Eatsure मोबाइल ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं! गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को करीब 5 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और 4.3 की रेटिंग इस खाना आर्डर करने २वाले एप को दी गयी है! 

5.) DoorDash खाना आर्डर करने वाला मोबाइल ऐप 

Door Dash मोबाइल ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से इनस्टॉल कर सकते हैं और इसे यूज में ला सकते हैं!

वैसे तो यह कंपनी यूएस की कंपनी है! लेकिन भारत समेत पूरी दुनिया भर में इस ऐप का यूज होता है! भारत में DoorDash ऐप कम पॉपुलर है लेकिन विदेशों में इस ऐप को अधिक यूज किया जाता है! 

पूरी दुनिया में DoorDash ऐप में 4 लाख से अधिक लोग इस ऐप के माध्यम से लोगों तक फ़ूड डिलिवर्ड करने में अपना योगदान देते हैं!

खाना आर्डर करने में मामले में इस ऐप का यूज दुनिया भर में अन्य ऐप के मुकाबले 56 % अधिक किया जाता है! 

आपको बता दें कि खाना आर्डर करने वाले सभी मोबाइल ऐप में पेमेंट ऑनलाइन जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई पेमेंट और नेट बैंकिंग से ही होता है!

आप अपनी पसंद के अनुसार इन ऐप से खाना आर्डर कर सकते हैं! कई बार आपने देखा होगा कई खाने में कई लोगों की शिकायत भी होती है! जिसे आप खाना आर्डर करने के बाद फीडबैक में डाल सकते हैं! 

6. Foodiegate ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी मोबाइल एप 

Foodiegate मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है आप वहां से इसे डाउनलोड कर सकते हैं! इस एप की एक खास बात यह है की जिस भी डिश को आप आर्डर कर रहे हैं उसके बारे में आप तुरंत एसएमएस के माध्यम से भी जानकारी ले सकते हैं! एप के होमपेज में मेन्यू एड रहता है आप वहां से भी आर्डर को सलेक्ट कर सकते हैं! 

7. Behrouz Biryani Mobile App 

Behrouz Biryani एक ऐसा मोबाइल एप है जो ऑनलाइन बिरयानी आर्डर करने के लिए फेमस है! कभी भी आपको बिरयानी खाने का मन करे तो आप इस एप से जरूर आर्डर करें! इस एप में आपको अच्छे डिस्काउंट और ऑफर भी दिए जाते हैं!

आज के समय में इस एप को 10 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं! गूगल प्ले स्टोर में इस एप को 4.1* रेटिंग दी गयी है! 

FAQs People Ask Also – Khana Order Karne Wala App

Q 1. खाना आर्डर करने वाला सबसे अच्छा ऐप कौन सा है? 

Ans. Swiggy और Zomato मोबाइल एप ऑनलाइन खाना आर्डर करने के लिए बहुत ही अच्छे मोबाइल एप हैं! आजकल तो Swiggy ऐप में ऑफर भी अच्छे आ रहे हैं! कई आर्डर में तो 80 % तक छूट दी जा रही है! और इसमें आर्डर करने के बाद 20 से 25 मिनट में खाना आपके घर पहुंच जाता है! 

Q 2. घर बैठे खाना आर्डर कैसे करें? 

Ans. घर बैठे खाना आर्डर करने के लिए आपको सबसे पहले Swiggy ऐप को डाउनलोड करना है! 

अपने मोबाइल नंबर से ऐप में लॉगिन कीजिये और अपना एड्रेस को सेट कर दीजिये !

अब आगे आर्डर कीजिये और पेमेंट भी ऑनलाइन कर लीजिये! ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, फोन पे, नेट बैंकिंग आप यूज कर सकते हैं! 

Q 3. ऑनलाइन शॉपिंग ऐप कौन से हैं? 

Ans . ऑनलाइन शॉपिंग ऐप अमेज़न, फ्लिपकार्ट, मीशो, Earn Karo इत्यादि हैं! 

Q 4. ग्रॉसरी आर्डर करने वाला ऐप कौन सा अच्छा है? 

Ans. Swiggy मोबाइल एप में Swiggy Instamart ऑप्शन ग्रॉसरी सामान ऑनलाइन आर्डर करने के लिए बहुत ही अच्छा मोबाइल ऐप है! 

Conclusion

आज के समय में जिस तरह ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान हो चुका है उसी तरह ऑनलाइन खाना आर्डर करना भी बहुत ही आसान हो गया है! आप घर बैठे बैठे खाना आर्डर कर सकते हैं बशर्ते आपके पास इंटरनेट और ऑनलाइन पेमेंट करने की फैसलिटी होनी चाहिए!  

हमें उम्मीद है Online Khana Order Karne Wala App के बारे में आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा!

आपको खाना आर्डर करने मोबाइल ऐप कौन सा अधिक पसंद है और आप कौन सा अधिक यूज करते हैं! हमें कमेंट करके जरूर बताएं! हम अपने इस आर्टिकल में उस मोबाइल ऐप को भी एड करेंगे जिससे अन्य लोगों को अधिक जानकारी मिल सके! 

हमें बहुत खशी हो रही कि आपने हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ा इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!  

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here