5/5 - (1 vote)

Car Se Paise Kaise Kamaye – आज के इस पोस्ट में हम कार से बिजनेस कैसे करें? और Car से पैसे कमाने के तरीके? (Car Se Business Karke Paise Kaise Kamaye) के बारे में जानने वाले हैं! आज के समय में गाड़ी लेने का हर किसी का सपना होता है!

लेकिन क्या आप जानते हैं आप अपनी कार से घूमने के अलावा अच्छी अर्निंग भी कर सकते हैं! जी हाँ ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनसे आप अपनी Car से पैसे कमा सकते हैं! 

अब आप सोच रहे होंगे मैंने Car घूमने के लिए ली है और मैं भला इससे पैसे क्यों कमाऊंगा! हो सकता है आप अच्छी नौकरी करते हों और आप अच्छा कमाते हों लेकिन आज भी कई लोग ऐसे हैं जो Car से कई प्रकार के बिजनेस करते हैं! 

कई लोग इसी बात को लेकर भी परेशान रहते हैं कि कार से कौन सा बिजनेस स्टार्ट करें? और कौन सा ऐसा तरीका है जिससे आप अपनी Car से पैसे कमा सकते हैं! तो आज के इस पोस्ट में हम यही जानने वाले हैं! आप हमारे से पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें! 

Computer से पैसे कैसे कमाएं [10+ नए तरीके] घर बैठे कंप्यूटर से कमाएं 40-50K हर महीने 

इस पोस्ट में हम कार से बिजनेस स्टार्ट कैसे करें और कार से बिजनेस करके पैसे कैसे कमाएं? (Car Se Business Karke Paise Kaise Kamaye) के बारे में जानेंगे! साथ में हम ऐसे तरीकों (Car Se Paise Kamane Ke Tarike) के बारे के बारे में बात करेंगे जिनसे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं! तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं! 

Car से Business करके पैसे कैसे कमाएं! [5+ Car Se Paise Kamane Ke Tarike]

कई लोग गाड़ी शौक के लिए लेते हैं ताकि उस गाड़ी का यूज ऑफिस आने जाने में और परिवार के साथ घूमने में इस्तेमाल कर सके! कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें पैसों की जरुरत होती है और वो अपनी जॉब से अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा नहीं कर पाते हैं! उनके लिए कार से पैसे कैसे कमाएं, यह एक सबसे अच्छा तरीका हो सकता है! 

आप सेकेण्डहैंड Car खरीदकर भी कार से अपना कोई भी बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं! स्टार्टिंग में थोड़ा बहुत आपको अपनी तरफ से इन्वेस्ट करना पड़ सकता है लेकिन यकीन मानिये आप खुद का काम करेंगे तो जॉब से बेहतर पैसा कमा सकते हैं! 

बाइक से पैसे कैसे कमाएं [Ola, Repido Bike Service] जानिए ये 5+ आसान तरीके (Rs.1500 Daily)

जैसे आपने देखा होगा देशं में कोरोना के चलते कई लोगो ने अपनी जॉब गंवाई! जिन लोगो के पास कार या कोई अन्य गाड़ी थी जिसे वो अपने ऑफिस आने जाने में इस्तेमाल करते थे जॉब खोते ही उन्होंने उस गाडी में उन्होंने लंच बेचना स्टार्ट कर दिया था! 

तो इसी तरह आप अपनी गाड़ी से कई तहर के बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं! आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तरीकों के बारे में जानने वाले हैं (Car Se Paise Kamane Ke Tarike) जिनसे आप अपनी अच्छी अर्निंग कर सकते हैं! 

1.) Car Rent पर देकर पैसे कमाएं! 

आप अपनी गाड़ी को किराये पर देकर पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हैं अगर आप किसी भी पर्यटक स्थल में रहते हैं तो वहां आप Tourist को गाड़ी किराये पर दे सकते हैं ताकि वो आपके नजदीक पर्यटक स्थलों में घूम सके!

अगर पूरे दिन के लिए आप गाड़ी किराये पर देते हैं तो ऐसे में आप घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं! 

किसी भी कंपनी में आप अपनी गाड़ी किराये में दे सकते हैं जहाँ से आपको अच्छा किराया मिल सकता है! बिना ड्राइवर के भी कई कंपनियां Cars किराये पर लेती है! ये वो कंपनियां होती है जो टैक्सी सर्विस का काम करती है!

इनके अपने ड्राइवर आपकी गाड़ी में मौजूद रहते हैं! इसी तरह आप किराये पर गाड़ी देकर किसी भी स्कुल में भी गाड़ी लगा सकते हैं! जहाँ से आप हर महीने अच्छे पैसे कमा सकते हैं! 

2.) Ola, Uber Company में कार लगाकर पैसे कमाएं! 

मेट्रो सिटी में Ola या फिर Uber कंपनी टैक्सी सर्विस के मामले में बहुत आगे हैं! इन बड़ी कंपनियों में आज के समय में 8 लाख से अधिक गाड़ियां टैक्सी सर्विस में लगी हैं जिन्हें यात्री मोबाईल सर्विस के माध्यम से बुक करते हैं! 

अगर आप ओला उबर कंपनी में अपनी गाड़ी लगवाना चाहते हैं तो आप Ola और Uber कंपनी के मोबाइल एप में जाकर खुद की गाड़ी को रजिस्टर्ड कर सकते हैं!

जैसे ही आप इन कंपनियों में अपनी गाड़ी को एड करेंगे आपको Online Booking आनी लगेंगी! 

Customer द्वारा एड की जाने वाली लोकेशन के हिसाब से टैक्सी बुकिंग होती है जिन्हें आपको Customer को उसकी लोकेशन में छोड़ना होता है!

यहां से आपको Online Payment मिल जाती है! जो आपके रजिस्टर्ड अकाउंट में आ जाती है! टैक्सी कंपनी से आप हर दिन पेमेंट लेने का और हर हफ्ते में पेमेंट लेने की डील भी कर सकते हैं! 

3.) Call Center में कार लगाकर पैसे कमायें! 

अगर आप किसी भी Metro City में रहते हैं तो आप अपनी Car Call Center में लगाकर पैसे कमा सकते हैं!

Company Employee का आने जाने का समय फिक्स होता है ऐसे में आप कंपनी के Management Department में बात करके गाड़ी कंपनी में लगा सकते हैं! 

Company Employee के आने जाने का समय अधिकतर सुबह और शाम में ही रहता है ऐसे में दिन में आप अपनी कार से अन्य वर्क करके भी पैसे कमा सकते हैं! यहां पर आपको अधिक पैंसे कमाने का अच्छा मौका मिल जाता है! 

4.) BlaBla Car मोबाइल एप में कार एड करके पैसे कमाएं! 

जब भी आप अपनी Car से अपने शहर से बाहर जा रहे हों तो ऐसे में आप सोच रहे हैं क्यों ना साथ में कुछ और लोगों को भी कार में बैठा लिया जाये!

जिससे कुछ अर्निंग भी हो जाएगी और साथ भी हो जायेगा! तो ऐसे में आप पिकअप के लिए आप BlaBla Car Mobile App का यूज कर सकते हैं! 

BlaBla Car मोबाइल एप को आप Google Play Store से Download करके इसे यूज कर सकते हैं! इसमें आपको एक अकाउंट बनाना होता है उसके बाद आप अपनी गाड़ी को इसमें एड कर सकते हैं! इसमें किसी प्रकार का कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है! 

प्रोफ़ाइल अकाउंट बनाते ही आप जहाँ जा रहे हों वहां का लोकेशन एड कीजिये! जिस रूट को आप इसमें एड करेंगे अन्य यूजर आपकी गाड़ी को BlaBla Car मोबाइल एप के द्वारा ट्रैक करके बुक कर सकते हैं! इससे आपको एप में ऑनलाइन बुकिंग शो हो जाती है!

लेकिन कई बार लोग BlaBla Car Mobile App से गाड़ी बुक करने से घबराते हैं! लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि इसमें अकाउंट बनाते वक्त आपकी केवाईसी भी अपडेट होती है! 

5.) Travel Agency में कार लगाकर पैसे कमाएं! 

आप किसी भी Travel Agency में कार लगाकर भी अपनी अर्निंग को बढ़ा सकते हैं! आज के समय में Travel Agency के पास अपनी गाड़ियां नहीं होती है!

कंपनी अलग अलग गाड़ी मालिकों से कॉन्टेक्ट करके रखती है जैसे ही उनके पास बुकिंग आती है तो वो कार मालिकों को कॉल करके बुला लेते हैं! 

Travel Agency में Car लगाकर सबसे खास फायदा यह होता है कि आपको अधिक दिनों तक की बुकिंग एक साथ ही मिल जाती है! जैसे कई लोग फेमिली के साथ में दूर दूर घूमने जाते हैं तो सबसे पहले लोग ट्रैवल एजेंसी से ही बात करते हैं! 

आप भी अगर Travel Agency में Car लगाकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन भी कई ट्रैवल कंपनियों के कॉन्टेक्ट नंबर निकाल कर उनसे बात कर सकते हैं और अपनी गाड़ी Travel Agency में लगा सकते हैं! 

6.) Car में सामान बेचकर पैसे कमाएं! 

अगर आप किसी भी ग्रामीण इलाके में रहते हैं तो आप Car में सामान बेचकर पैसे कमा सकते हैं! ऐसे में आप किसी भी कंपनी की एजेंसी खरीदकर अपनी कार से सामान बेचकर पैसे कमा सकते हैं जैसे दवाइयां, बिस्किट, मसाले, प्लास्टिक का सामान इत्यादि!

फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं? [5+ Best Photo Selling Websites] Online Photos Sell

आप अपनी Car से Marketing भी कर सकते हैं जिससे आपको अधिक फायदा मिल जाता है! 

Agency लेने के साथ साथ आप अन्य लोगों को भी रोजगार दे सकते हैं! अन्य गाड़ियों में भी आप सामान रखकर ग्रामीण इलाकों में सामान Car के माध्यम से बेचकर पैसे कमा सकते हैं! 

7.) लोगों को Car Driving सीखाकर पैसे कमाएं! 

आज के समय में हर कोई गाड़ी चलाना सीखना चाहते हैं! कई ड्राइविंग लर्निंग सेंटर आज के समय में एक महीने में Car Driving सीखाने के 2000 से लेकर 5000 तक का चार्ज करते हैं! तो ऐसे में आप लोगों को कार चलाना सीखाकर पैसे कमाने का यह मौका न गवाएं! 

स्टार्टिंग में आप लोगों से Car Driving सीखने के कम चार्ज कर सकते हैं ऐसे में आपके ग्राहक जल्दी बनेगे ताकि आप खुद का Driving Learning Center ओपन कर सकें!

आप कोशिश करें सेकेंडहैंड गाड़ी से लोगों को Driving सिखाएं! ऐसे में कहीं पर अगर गाड़ी में नुकसान भी हो जाये तो आपको अधिक नुकसान नहीं होगा! 

तो इस तरह आप अपनी कार से पैसे कमा सकते हैं और अलग अलग तरह के Business स्टार्ट कर सकते हैं!

ये ऐसे तरिके हैं जिसमें आपको थोड़ा बहुत पैसा शुरू में Invest करना पड़ सकता है लेकिन आपका बिजनेस कभी भी बंद नहीं होगा! अगर आपके पास भी Car है और आप उसका इस्तेमाल कम करते हैं तो आप उस कार से अपनी अर्निंग कर सकते हैं! 

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने कार से बिजनेस कैसे स्टार्ट करें? (Car Se Business Karek Paise Kaise Kamaye) और कार से बिजनेस करके पैसे कैसे कमाएं? (Car Se Paise Kamane Ke Tarike) के बारे में जाना!

कार से पैसे कमाने के और भी कई अन्य तरीके हैं जैसे आप पार्ट टाइम में कार से किसी भी कंपनी के आगे या मार्केट में लंच स्टॉल लगाकर पैसे कमा सकते हैं!

आप स्कूल के बच्चों को स्कूल तक छोड़ने और लाने का काम कर सकते हैं जहाँ से आपको अच्छी अर्निंग हो सकती है! अगर आप भी अपनी कार से कुछ नया बिजनेस कर रहे हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं!

आपके बताए गए तरीकों को हम अपनी इस (Car Se Business Karke Paise Kaise Kamaye) पोस्ट में शामिल करेंगे! आज का यह पोस्ट आपको कैसे लगा आप हमें कमेंट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं और हमारे इस आर्टिकल को अन्य सोशल साइड में शेयर जरूर करें! 

हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने हेतु धन्यवाद! 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here