क्या आपको पता बिल्कुल फ्री में जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें? (Jio Caller tune Kaise Set Kare). इस हिंदी ब्लॉग में हम आपको 5 आसान तरीके से जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इसके साथ ही पहले से लगी जिओ ट्यून कैसे बदले? जियो फोन में जियो ट्यून कॉपी कैसे करें? और कॉलर ट्यून हटाने के लिए क्या करें? के बारे में बताने वाले है!

आज के समय में भारत में सबसे अधिक जिओ सिम के उपयोगकर्ता है! लेकिन अभी भी अधिकतर लोगो को जिओ कम्पनी द्वारा अपने सिम उपयोगकर्ताओ को दी जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है! जैसे की JIO कम्पनी द्वारा अपने कस्टमर्स को दी जाने वाली Free Caller Tune Service इत्यादि!

अभी भी अन्य बहुत टेलीकॉम कम्पनिया अपने कस्टमर से Caller Tune सर्विस के बहुत अधिक चार्ज करते है! लेकिन जिओ JIO SIM के उपयोगकर्ता अपने फ़ोन में बिल्कुल फ्री में अपने पसंदीदा गाने को अपनी Caller Tune बना सकते है!

इसलिए यदि आप भी जिओ का सिम इस्तेमाल करते है और अपने फ़ोन में अपनी पसंदीदा गाने को अपनी कॉलर टोन बनाना चाहते है तो यह ब्लॉग आपके लिए बहुत ख़ास होने वाला है!

तो चलिये बिना समय व्यतीत किये इस ब्लॉग में जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें? (Jio Caller tune Kaise Set Kare). और इससे संबधित आपके सभी सवाल जैसे की जिओ ट्यून कैसे बदले? फोन में गाना सेट कैसे करें? जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे बदले? कॉलर ट्यून हटाने के लिए क्या करें? जियो फोन में जियो ट्यून कॉपी कैसे करें? और जियो फोन में जियो सावन से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इत्यादि जानते है!

Jio Caller tune Kaise lagaye

जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें – Jio Caller tune Kaise Set Kare

तो चलिए एक एक करके 5 आसान तरीके से जिओ कॉलर ट्यून लगाएं? जानते है!

तरीका 1. SMS भेजकर Caller Tune सेट करें!

बिल्कुल फ्री में जिओ कॉलर ट्यून लगाने के लिए सबसे पहला तरीका Jio Caller Tune Set Toll-Free Number में SMS यानी की मैसेज भेजकर Jio Caller Tone Set करना होता है! तो इसके लिए सबसे पहले आप अपने जिओ नंबर से JT टाइप करके Jio Caller Tune Set Toll-Free Number 56789 पर SMS लिखकर भेज दीजिये!

उसके बाद आपको एक मैसेज रिप्लाई में आता है! (चित्रानुसार). अब आप 1 Bollywood के लिए, 2 Regional के लिए, 3 International और 4 Deactivate Jio Tunes के लिए रिप्लाई में लिखकर भेज दीजिये!

Jio Caller Tune in Hindi

इसके बाद फिर से आपको एक मैसेज रिप्लाई में आता है! इसमें भी अलग अलग नंबर के साथ ऑप्शन जैसे की Song of the Day के लिए 1, Top 10 Songs के लिए 2 और पॉपुलर सांग्स के लिए 3 मिलते है!

तो चलिए मै यहां पर Top 10 Songs के लिए 2 रिप्लाई में लिखकर भेजता हूँ! (चित्रानुसार).

Jio Free Caller Tune Kaise Set Kare

अब आपको 1 से लेकर 10 तक क्रमानुसार गाने दिखाई देते है! तो यहां पर आप अपने पसंदीदा गाने के नंबर को चुनिए रिप्लाई में लिखकर भेज दीजिये! और इस तरह से आपकी Jio Caller Tune सेट हो जाती है!

तरीका 2. जिओ नंबर से 56789 Dial करके Jio Caller tune सेट करे!

दूसरा तरीका Jio Caller Tune Set Toll-Free Number से जिओ कॉलर ट्यून लगाने का सबसे सरल और बेहतरीन तरीका है! आपको केवल अपने जिओ नंबर से 56789 Dial करना है! और इसके बाद आप अपने पसंदीदा गाने को अपने Jio कॉलर Tune सेट कर सकते है!

तरीका 3. MyJio App से Caller Tune सेट करें!

यदि आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन है और आप जिओ का सिम इस्तेमाल करते है तो आप अपने फ़ोन में MyJio App को इनस्टॉल करके जिओ कॉलर ट्यून सेट कर सकते है! 

तो चलिए जानते है की आखिर MyJio App से Caller Tune सेट कैसे करे?

👉 सबसे पहले आप अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर से MyJio App को डाउनलोड और फिर इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लीजिये!

👉 इनस्टॉल करने के बाद MyJio App को ओपन कीजिये! और अब आपको MyJio एप्लीकेशन के स्क्रीन में Trending Now के अंतर्गत JioTunes का ऑप्शन दिखाई देता है! (चित्रानुसार).

Jio Phone me caller Tune Kaise set Kare

👉 अब यहां पर आपको Song of the Day, Top 10 Songs और मोस्ट पॉपुलर सांग्स की पूरी लिस्ट दिखाई देती है! आप चाहे तो View All के बटन पर क्लिक करके पूरी लिस्ट को एक्सप्लोर कर सकते है और अपनी पसंद के गाने को सर्च कर सकते है!

तो चलिए मै यहां पर अपने किसी एक पसंदीदा गाने को सेलेक्ट कर लेता हूँ!

👉 इसके बाद आपको Set as JioTune पर क्लिक करना होता है! जो चलिए हम Set as JioTune पर भी क्लिक कर लेते है!

Jio Phone mein caller tune Kaise Set Kare

👉 अब यहां पर आपको JioTune set Successfully लिखा दिखाई देता है और इस तरह आपके फ़ोन में जिओ Jio Caller tune सेट हो जाती है!

Jio Caller tunre Kaise set Kare Number

तरीका 4. JioSaavn Music App से Caller Tune सेट करें!

चलिए इस तरीके में हम जानते है की जियो फोन में जियो सावन से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? (JioSaavan Se Caller Tone Kaise Lagaye) तो जियो सावन एप्लीकेशन से कॉलर टोन लगाने के लिए निचे स्टेपस को फॉलो कीजिये!

👉 सबसे पहले अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर से जियो सावन मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड और फिर इनस्टॉल कीजिये!

👉 जियो सावन ऐप्प इनस्टॉल हो जाने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन कीजिये!

👉अब आप जियो सावन ऐप में सबसे ऊपर JioTunes को सेलेक्ट कीजिये या फिर निचे तरफ सर्च में क्लिक करके अपना पसंदीदा गाना सर्च कीजिये!

👉 इसके बाद Set JioTune में क्लिक करके अपने पसंदीदा गाने को अपनी कॉलर टोन बना लीजिये!

तरीका 5. किसी के जिओ फ़ोन से Jio Caller Tune Copy करके सेट करें!

यह Jio Caller Tune Kaise Set Kare का सबसे सरल तरीका है! इस तरीके में आपको ना तो किसी मोबाइल एप्लीकेशन की जरुरत होती है और ना ही किसी नंबर में मैसेज करना होता है!

कभी कभी जब हम अपने फ़ोन से किसी जिओ नंबर में कॉल करते है तो हमे एक कॉलर टोन सुनाई देती है! तो यदि आपको दुसरो के फ़ोन में लगी कॉलर टोन पसंद आती है और आप भी वही same कॉलर टोन अपने जिओ नंबर में लगाना चाहते है तो यह तरीका आपके काम आता है!

तो इस तरीके में जब भी आपको किसी जिओ नंबर में लगी कॉलर टोन पसंद आती है तो आपको उस नंबर में सबसे पहले तो कॉल करना है और जब आपको कॉलर टोन सुनाई देती है तब आपको * (स्टार) बटन दबाना होता है!

और जैसे ही आप * (स्टार) बटन दबाते है तो आपको एक मैसेज आता है! इस मैसेज में यह लिखा होता है की अपने जिओ कॉलर टोन के लिए रिक्वेस्ट किया है और अपने निर्णय को पक्का करने के लिए Y प्रेस कीजिये!

अब Y प्रेस करते है वह कॉलर टोन कॉपी होकर आपके फ़ोन के कॉलर टोन में सेट हो जाती है! और अब से जो भी लोग आपको कॉल करेंगे उन्हें यह कॉलर टोन सुनाई देगी!

jiosaavan se jio caller tone set kaise kare

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस हिंदी लेख में हमने 5 आसान तरीके से जिओ कॉलर ट्यून लगाएं? जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें? (Jio Caller tune Kaise Set Kare). और इससे संबधित आपके सभी सवाल जैसे की जिओ ट्यून कैसे बदले? फोन में गाना सेट कैसे करें? जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे बदले? कॉलर ट्यून हटाने के लिए क्या करें? जियो फोन में जियो ट्यून कॉपी कैसे करें? और जियो फोन में जियो सावन से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की!

उम्मीद है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी होगी! यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक जरूर करे और सोशल मीडिया में शेयर करना ना भूले!

हमारी यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!

स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें और अपनों का ख्याल रखें!

- Advertisement -

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here