नमस्कार दोस्तों, क्या आप जानते है MPL Game क्या है (MPL Game kya hai) आप अपने मोबाइल पर MPL Game खेलकर लाखो पैसे कैसे कमा सकते है! वैसे मोबाइल में गेम खेलना हमें सबसे ज्यादा पसंद होता है और जब भी हमारे पास खाली समय होता है! तो हम अपने मोबाइल में कोई ना कोई गेम खेलते रहते है तो यदि आप अपने मोबाइल पर MPL Game खेलकर पैसे कमाना चाहते है तो बने रहिये हमारे साथ इस पोस्ट MPL Game क्या है (MPL Game kya hai में!

आमतौर पर MPL गेम के मोबाइल और टीवी पर विज्ञापन आते रहते है जिसमे अक्सर विराट कोहली इसे प्रमोट करते हुए दिखाई देते है! MPL Game का Full Form अर्थात पूरा नाम Mobile Premier League है!

आजकल खाली समय में MPL Game खेलकर Entertain के साथ साथ पैसे कामना बहुत ही आसान हो गया है और यदि इस गेम को जितना अच्छा खेलेंगे उतने ही ज्यादा Points की आपकी Earning होती है!

अगर आप भी गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते है जिससे आपका समय भी बर्बाद नहीं होगा और Earning भी हो जायेगी तो आपके लिए MPL game एक बहुत ही Best Gaming platform है!

जहां आप अपने मनपसंदीदा गेम खेलकर winner बन सकते है! और Free Paytm cash जीत सकते है! चलिए अब जान लेते है MPL game क्या है – MPL Game Kya Hai और कैसे इसमें गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। 

MPL Game क्या है – MPL Game kya hai in Hindi

MPL mobile premier league भारत का सबसे बड़ा E-sports platform है, MPL एक Android mobile application है! इसमें multiple gaming tournaments होते है!

यह Game Sep 2018 में साई श्रीनिवास किरण गरिमेला और सुभम मल्होत्रा द्वारा बनाया गया! 15 अप्रैल 2019 को, MPL ने (AIGF)All India Gaming Federation के सदस्य के रूप में हस्ताक्षर किए! जो भारत में Gaming industry को Regulate करते है और अभी MPL के ब्रांड अम्बेस्डर विराट कोहली है। 

MPL Mobile Premier League App Download करने के बाद इसमें कई अलग अलग games खेल सकते है और एमपीएल में आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। 

इसमें आपको गेम में हिस्सा लेने के लिए token या पैसो के जरूरत होती है! इसे आप Online Transfer भी कर सकते है! इसमें गेम खेलने के साथ साथ पैसे कमाना भी आसान है!

और खास बात यह है की यह dream 11 से अलग है! देखा जाये तो dream 11 के तरह इसमें भी टीम बनकर game खेला जाता है! इसलिए कुछ लोग MPL और dream 11 को एक ही समझते है।  

आइये जानते  हैं इसमें आप कोई भी गेम को अगर social media में शेयर करते है, तो इसके आपको token मिलते है और Referral Code के द्वारा Signup करने पर आप पैसा कमा सकते है।   

MPL में आप अपने paytm में cash transfer कर सकते है! आप कोई अपनी मनपसंद गेम को खेलकर points जीत सकते है और घर बैठे गेम खेलकर पैसे कमा सकते है।  

MPL Mobile Premier league app download

आप अपने एंड्राइड मोबाइल में दो तरीको से MPL Mobile Premier league app download कर सकते है! 

  1. Google play store से MPL App Download
  2. Official Websites से MPL App Download

Google play store से MPL App Download

इसमें आपको Google play store में जाकर mpl (Mobile Premier League) App डाउनलोड करना है। 

अब App ओपन करना है और मोबाइल नंबर Verification के लिए मोबाइल नंबर enter करना है और Submit करना है। 

अब हमारे फ़ोन पर आये 6-digits के OTP को enter कर submit कर देना है।  

अगर आप के पास Referral Code है तो आपको enter your to get rewards के option में code को enter करना है और submit करना है। 

इससे आपको 25 रूपये प्राप्त हो जायेंगे।  

बिना Referral Code के डाउनलोड करने पर कोई पैसा नहीं मिलता है इसमें आपको खुद के पैसे या token की जरूरत होती है।  

Official Websites से MPL App Download

1- इसके किये आपको MPL गेम की websites में जाकर यह गेम डाउनलोड कर  लेना है। 

2– उसके बाद इसे Install कर लेना है। 

3- उसके बाद same वही process करनी है Referral Code और मोबाइल नंबर को enter कर लेना है और आपका MPL में Account बन जायेगा। 

MPL Game कैसे खेलें MPL Game Kaise Khale in Hindi

जब आप MPL mobile premier league app download करते है! उसके बाद app को open करने के बाद home screen पर आपको लगभग सभी गेम्स दिख जाते है!

आपको जो भी गेम खेलना हो उसे select करना है और खेलना है और आपको गेम खेलने के लिए token या थोड़े पैसे देने होते है तभी आप गेम खेल पाएंगे।

MPL games list –

  • Run Out
  • SuperTeam
  • Pool
  • Carrom
  • Ludo
  • Sniper
  • Monster Truck
  • Ice Jump
  • Fruit slice
  • Space Breaker
  • Puma Cricket
  • Maze Up
  • Football
  • Basketball
  • Bloxmash
  • Fruit chop
  • Flipster
  • Runner No.1
  • Fruit Dart
  • Build Up
  • Bubble Shooter
  • Go Ride
  • Can Jump
  • Shoot Out

Game में जीतने पर आप पैसे कमा सकते है! आप अच्छा participate करेंगे तो और ज्यादा पैसे कमाएंगे अपने App Home Screen में आपको दिखते है और इसमें टीम बनकर Game खेल सकते है और अपने एमपीएल गेम्स के friends के साथ बाते कर सकते है। 

MPL से पैसे कैसे कमायें – MPL Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

MPL Game में आपको गेम्स खेलनी है और पैसे कमाने है! इसमें कई games होते है! आप कोई भी गेम्स खेल सकते है आपको गेम select करनी होती है और गेम खेलना है और गेम खेलने के लिए पैसे या टोकन की जरूरत होती है।

अब जिस गेम में आपका participate अच्छा होगा! उसमे तुम्हारी rank बढ़ेगी और MPL में rank के हिसाब से पैसे मिलते है और हर games के खेलने के लिए कितने token की जरूरत होती है!

आपको screen पर लिखा मिल जायेगा। बहुत आसान है खेलो और जीतो। winner बनने पर आप बहुत पैसा कमा सकते है। 

MPL Game से पैसे कैसे Transfer करें – MPL Game Se Paise Kaise Transfer Kare in Hindi

इसमें आपको जीते हुवे पैसे bank account में transfer करने होते हैं ! जो आप 3 तरीको से transfer कर सकते है! 

  1. Paytm में पैसे ट्रांसफर
  2. Bank account में पैसे ट्रांसफर 
  3. UPI ID से पैसे ट्रांसफर

1-Paytm में पैसे ट्रांसफर 

आप गेम खेलकर जीते हुवे पैसो को paytm में ट्रांसफर कर सकते है और जो paytm wallet में add हो जाते हैं!

2-bank account में पैसे ट्रांसफर 

इसमें आपको अपनी bank account details देनी होती है! जिससे गेम से जीता हुवा पैसा आपके account में transfer हो जाता है।

3-UPI से पैसे ट्रांसफर इसमें आपको UPI ID का इस्तेमाल करना होता है जिससे पैसा transfer कर सके।

इन्हें भी पढ़ें 

Conclusion

आशा है आप MPL Game क्या है (MPL Game kya hai) आप अपने मोबाइल पर MPL Game खेलकर लाखो पैसे कैसे कमा सकते है! समझ गए होंगे। देखा बहुत आसान है गेम खेलो और पैसे जीतो! वैसे भी अगर जिसको मोबाइल में गेम खेलना पसंद है!

तो अपना पसंदीदा गेम खेलो और पैसे जीतो! mpl गेम को बहुत लोग पसंद करते है क्युकी इसमें Multiple Games है और जिसे आप अच्छा खेलेंगे और पैसा कमाएंगे! अगर आपको यह ब्लॉग अच्छा लोग तो शेयर कीजिये।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here