Site icon UseHindi.com

5+ Best Strategy Games on Android Hindi- एंड्राइड के लिए सबसे अच्छी रणनीति-आधारित गेम

Spread the love
5/5 - (1 vote)

Best Strategy Games on Android Hindi: दोस्तों अगर आप अपने एंड्राइड स्मार्ट फ़ोन के लिए अच्छी रणनीति-आधारित गेम खोज रहे है तो यह ब्लॉग आपके लिए है! क्युकी इस ब्लॉग में हम आपको Top 5+ Android real-time Strategy Game के बारे में बताने वाले है!

जब आपके पास करने के लिए कुछ नहीं होता है और आप अपने घर के अंदर बोर हो चुके होते हैं, तो खेल दिमाग में कौतूहल पैदा कर देते हैं! ऐसे समय में, रणनीति के खेल खेलना सबसे अच्छा कार्य है जिसमें आप खुद को शामिल कर सकते हैं!

क्योंकि Best Strategy-Based Games आपके मस्तिष्क को एक ऐसा व्यायाम प्रदान करते हैं जो इसे स्वस्थ रखने और कुशलता से कार्य करने के लिए बहुत आवश्यक है!

एक कारण यह भी है कि रणनीति के खेल (Strategy Based Game) ग्रह पर सबसे पुराने खेलों में से कुछ हैं! और मनुष्य सबसे बुद्धिमान प्रजातियों में शीर्ष तीन में रैंक करते हैं!

अपनी बुद्धि के चतुर उपयोग के साथ, आप अपने विरोधियों को अपनी चाल पर नाचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं!

और खेल में आपके इरादों का अनुमान लगाने से पहले उन्हें जल्दी से बाहर निकाल सकते हैं, ठीक उसी तरह जैसे प्राचीन समय में शिकार करते थे!

ऑनलाइन उपकरणों पर उपलब्ध कई अन्य खेलों के अलावा, यह समझना आवश्यक है कि इन खेलों में आपके प्रतिद्वंद्वी को जीतने के लिए आपके मस्तिष्क के एकमात्र उपयोग की आवश्यकता होती है!

एंड्राइड के लिए सबसे अच्छी रणनीति गेम – Best Strategy Games on Android Hindi

इस Best Strategy Games on Android Hindi की सूची में, आइए उन शीर्ष रणनीति खेलों की जांच करें जिन्हें आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर तुरंत एक्सेस कर सकते हैं, जो खेलने और मनोरंजक होने के लिए बेहद मजेदार हैं!

1. Card Thief (कार्ड चोर)

Best Strategy Games की सूची शुरू करने के लिए, आइए हम एक ऐसे खेल से शुरू करें जो सूची में अद्वितीय है!

यह गेम कार्ड खेलने और रणनीति का एक संयोजन है जहां खिलाड़ियों को अपनी चाल से डरपोक होना चाहिए और संदेह की रेखा में आने से बचना चाहिए और अंततः गार्ड द्वारा पता लगाया जाना चाहिए!

एक खिलाड़ी के रूप में, आपको खेल में छिपी हुई वस्तुओं को ढूंढना होगा! उपकरण इकट्ठा करना होगा, और स्तर को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए गार्ड से बचने की कोशिश करते हुए चुपके अंक हासिल करना होगा!

प्रत्येक गेम में प्रति मैच 2-3 मिनट का समय होता है! और खिलाड़ियों को अकेले जीतने का एक तरीका निकालना होता है! जिससे यह इस सूची में शीर्ष पर विचार करने वालों में से एक बन जाता है!

2. MPL Chess (एमपीएल शतरंज)

प्राचीन काल से शतरंज का खेल नंबर एक रणनीति का खेल रहा है! और इसे एमपीएल द्वारा खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने के लिए एक बहुत ही अनुकूल और सुलभ प्रारूप में प्रस्तुत किया गया है!

उपयोग में आसानी और शतरंज खेलने के नए चर मोड के कारण इस ऐप को एंड्रॉइड मार्केट पर अन्य सभी शतरंज ऐप में सर्वोच्च दर्जा दिया गया है!

[ एंड्राइड के लिए सबसे अच्छी रणनीति-आधारित गेम – Best Strategy Games on Android Hindi ]

एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप पाएंगे कि यह ढेर सारी विशेषताओं से भरा हुआ है जिसे आप एक्सप्लोर कर सकते हैं! इसलिए बेहतर होगा कि आप संकोच न करें!

और अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इस तरह का एक-एक शतरंज ऐप प्राप्त करें! खेल खेलने के लिए, आपको नियमों को जानना होगा! और विभिन्न विरोधियों को हराने के लिए प्रत्येक मैच के लिए एक विशिष्ट Chess Strategy का उपयोग करना होगा!

इस ऐप पर स्पीड चेस खेलने का विकल्प भी है, जहां आपको कम समय में मूव्स के बारे में सोचने को मिलता है! इसलिए इस मोड में कूदने से पहले आपको काफी अभ्यास करना चाहिए!

3. RTS Siege Up (आरटीएस घेराबंदी)

यह रणनीति खेल खिलाड़ी और दर्शक दोनों के लिए इमर्सिव है! मुख्य गेम में 26 मिशन हैं!

इसलिए एक पल लेने और पूरे गेम में जो कुछ भी हो रहा है! उसे अवशोषित करने से पहले इसमें गोता लगाना बुद्धिमानी है, क्योंकि खेल की दुनिया में प्रवेश करने के बाद आप कई गतिविधियां कर सकते हैं!

यदि आप रणनीति से प्यार करते हैं, तो यह एक ऐसा खेल है जिसे आपको याद नहीं करना चाहिए!

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक RTS (आरटीएस) है, इसलिए खिलाड़ी को एक सेना का निर्माण करना पड़ता है! और विरोधी गांव का सामना करना पड़ता है ताकि वह युद्ध में उसे हरा सके और लूट सके!

खेल में हर दिन नई चुनौतियाँ सेट की जाती हैं क्योंकि समुदाय बहुत सक्रिय है! जिससे यह एक ऐसा खेल बन जाता है जो लगातार विकसित होता है!

चूंकि रणनीति बनाना मूल है, आप अपने खुद के स्तर बना सकते हैंं! और उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ साझा कर सकते हैं जो आपके अनुकूलित खेलों में भाग ले सकते हैं!

4. Crying Suns (रोता हुआ सूरज)

एक ब्रह्मांडीय वातावरण में स्थापित इस Best Strategy-Based Game में, आप एक सुपर-बुद्धिमान रोबोट द्वारा कायाकल्प किए जाने के बाद एक ढहते हुए अंतरिक्ष क्षेत्र में पैदा होते हैं!

आपके निपटान में सबसे अच्छा अंतरिक्ष यान और एक प्रभावशाली शस्त्रागार की एक घुड़सवार सेना हैै! जिसे आपको यह पता लगाने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है कि आकाशगंगा में सभी संचार क्यों बंद हो गए हैं!

इस ब्रह्मांडीय यात्रा में, आप परित्यक्त कॉलोनियों, चालक दल के सदस्यों, अंतरिक्ष समुद्री डाकुओं और इस टूटी-फूटी दुनिया में खोए हुए कई अन्य व्यक्तियों का सामना करेंगे!

यह Crying suns 2022 के नए खेलों में से एक है और आपको एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा जिसे आप जल्द ही भूलने के लिए बाध्य नहीं हैं!

ग्राफिक्स अद्भुत हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होगा जब आप एक छोटे डिवाइस पर थोड़ा सा क्लस्टर महसूस कर सकते हैं!

इसलिए यह सबसे अच्छा है यदि आप इस आंत के अंतरिक्ष साहसिक कार्य का आनंद लेने के लिए एंड्रॉइड टैबलेट का उपयोग करते हैं!

5. Battle of Polytopia (पॉलीटोपिया की लड़ाई)

यह जनजातियों और सभ्यताओं पर आधारित Best Strategy-Based Game है! इसलिए यह कभी-कभी एक विशिष्ट प्रशंसक आधार को पूरा करता है! लेकिन कुल मिलाकर कोई भी खेल खेलना चुन सकता है!

इस गेम में आपको अपनी बारी का इंतजार करना होता है, लेकिन टर्न जल्दी होते हैं और ज्यादा समय नहीं लेते हैं!

खेल का मुख्य उद्देश्य आपकी सभ्यता को आगे बढ़ाना है! ताकि यह सबसे तकनीकी रूप से उन्नत हो और इसके सभी प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबसे अच्छे सैनिक हों!

प्राथमिक रणनीति उन संसाधनों को संभालना है जिन्हें आपको खर्च करना चाहिए! और एक निहित तरीके से निर्माण करना चाहिए ताकि जब वे सबसे अधिक आवश्यक हों तो आप उनसे बाहर न भागें!

बाद में, यदि आप इन-गेम सेटिंग्स से ऊब चुके हैं, तो आप अपने GamePlay को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं!

और अन्य खिलाड़ियों को अपनी खेल शैली में शामिल कर सकते हैं! यह गेम सभी खिलाड़ियों के लिए जरूरी है! हालांकि कुछ इन-गेम खरीदारी कुछ अनूठी विशेषताओं और जनजातियों को अनलॉक करती है जो अनन्य हैं!

Final Words (अंतिम शब्द)

ऐप स्टोर पर रणनीति-आधारित गेम (Best Strategy-Based Games) कुछ सर्वश्रेष्ठ हैं! आप उन्हें (Best Strategy Games on Android Hindi) लंबे समय तक खेल सकते हैंं! और अपने दोस्तों को अपनी पार्टियों में शामिल कर सकते हैं, जो इसे दोगुना मजेदार बनाता है!

हालाँकि, सूची में कुछ गेम विशिष्ट नियमों और विनियमों के साथ आते हैं! जिन्हें आपको GamePlay में आने से पहले अवश्य देखना चाहिए, जो निश्चित रूप से आपको प्रतियोगिता में बढ़त देता है और आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर एक बेहतर गेम अनुभव देता है!

Exit mobile version